Breaking News
Home / देश / शिवराज का ऐलान बेघरो को जमीन देगी सरकार

शिवराज का ऐलान बेघरो को जमीन देगी सरकार

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश के लोगों को खुशखबरी देते हुए कहा कि, उनकी सरकार हर उस व्यक्ति को जमीन देगी, जो लोग बेघर हैं यानि की जिनके पास रहने के लिए घर नहीं हैं।

इसे भी पढ़े : अब दिखा 56 इंच का सीना 100 इंच का

मध्यप्रदेश शासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 51 जिलों की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज आपका मुख्यमंत्री दोनों हांथ उठाकर यह ऐलान करता हैं कि राज्य में कानून बनाकर प्रदेश में पैदा होने वाले हर एक व्यक्ति को जमीन का टुकड़ा दिलाउंगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसके लिए आने वाले बजट सत्र में कानून बनाया जाएगा। इसके आगे मुख्यमंत्री चौहान कहते हैं कि ऐसा कदम हिन्दुस्तान में कभी हुआ नहीं हैं और यह दुर्भाग्य की बात हैं कि बहुत से लोगों के पास रहने के लिए घर नहीं हैं।

मुख्यमंत्री कहते हैं कि जिन लोगों ने मध्यप्रदेश की धरती पर जन्म लिया हैं, उनको जमीन के टुकड़ो का हक हैं, मगर इतने सालों के बाद भी लोगों के पास जमीन का टुकड़ा नहीं हैं। कुछ लोग ऐसे हैं कि उनके पास रहने के लिए मकान तक नहीं हैं, सड़को के किनारे सोते के लिए मजबूर हैं।

इसे भी पढ़े : पीएम मोदी भोपाल में आज शौर्य स्मारक का करेंगे उदघाटन

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वादे को पूरा करने के लिए शहर एवं गांव में गरीबों के लिए सर्वे कराए जाएगे औऱ कहा कि अगर जमीन की कमी पड़ी तो शहरों में बहुमंजिल इमारत बनाकर उन्हें फ्लैट देंगे। इसके अलावा कहा कि जिन लोगों के पास प्लॉट हैं और मकान बनाने के लिए घर नहीं हैं तो हम उन्हें 1लाख 20हजार रुपए देंगे और गांवों में जिन लोगों के पास शौचालय नहीं हैं उन्हें 20हजार रुपए दिए जाएंगे।

Next9News

 

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …