Breaking News
Home / देश / समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा-शिवपाल
shivpal, mulayam and Akhilesh

समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा-शिवपाल

नयी दिल्ली। लगभग दो साल पहले समाजवादी कुनबे में फूट पड़ी। मीडिया ने इसे बड़ी प्रमुखता से चटखारे लेकर हवा दी। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह और चचा शिवपाल को किनारे करते हुए पार्टी की कमान अपने हाथ में लेते हुए 2017 में चुनाव लड़ा जिसका नतीजा उनके पक्ष में नहीं रहा। इस हार पर पिता मुलायम और चचा शिवपाल ने अपने बेटे को कोसा और कहा जो अपनों का नहीं हुआ वो गैरों का क्या होगा। शिवपाल पिछले डेढ़ साल से पार्टी में अलग थलग हारे हुए जुआरी की तरह थे। आखिरकार हालात से दो दो हाथ करने के लिये समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा नाम से राजनीतिक दल बना ही लिया। उन्होंने कहा कि उनका यह मोर्चा आगामी आम चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा।

उन्होंने दावा किया कि मोर्चे के सहयोग के बिना देश में अगली सरकार बनाना संभव नहीं होगा। यादव ने भाजपा में शामिल होने की अपनी योजना सम्बन्धी अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सब विरोधियों की साजिश है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उपेक्षित और अपमानित होकर उन्होंने मोर्चा बनाया है। उनका प्रयास होगा कि ऐसे लोगों को जोड़ें, जिनका समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं हो रहा है. इसीलिए सेक्युलर मोर्चा बनाकर अपने लोगों को काम दिया है।

सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर बड़े जतन से समाजवादी पार्टी बनाई थी लेकिन लगातार हो रही उपेक्षा के चलते वरिष्ठ नेता अपमानित महसूस कर रहे हैं। जिन्हें हाशिये पर रख दिया गया था उन्हें जोड़कर सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। भाजपा से साठगांठ होने के आरोप को उन्होने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि यह बात निराधार है और उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने के लिये किया जा रहा दुष्प्रचार है। मालूम हो कि शिवपाल ने पिछले बुधवार को ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन की औपचारिक घोषणा की थी. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले शिवपाल यादव ने अपने दिल की बात सबके सामने रखी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …