Breaking News
Home / देश / वृद्ध और मेधवियों को सम्मानित किया गया

वृद्ध और मेधवियों को सम्मानित किया गया

उत्तराखंड के रुड़की में अखिल भारतीय दशनाम गोस्वामी समाज ने मेधावी छात्र-छात्राओं एवं वृद्ध लोगों के सम्मान में अलंकरण समारोह का आयोजन किया। समाज के प्रबुद्ध जनों ने अपने सम्बोधन में समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने पर बल देते हुए युवा पीढ़ी को समाज के उत्थान के लिए कार्य करने की अपील भी की। दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर स्थित गणपति बैंकेट हॉल में गोस्वामी समाज की और से अखिल भारतीय दशनाम गोस्वामी समाज उत्तराखंड के तत्वाधान में अलंकरण समारोह किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सुन्दर गिरि ने कहा कि उन्हें हर्ष है कि आज अपने गोस्वामी समाज के लोग बुलन्दियों को छू रहे हैं और अपने परिजनों के साथ समाज को भी गौरवान्वित कर रहे हैं।

लेकिन महज इतना ही काफी नहीं होगा, अभी समाज को और आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने समाज के लोगों से समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने की बात कहते हुए कहा कि आज समय बदल रहा है युवा पीढ़ी अपने संस्कारों से विमुख होती जा रही है। लेकिन ऐसे परिवर्तन के समय में समाज के लोगों को चाहिए कि वह संगठित होकर चलें और अपने बच्चों में उच्च संस्कारों का संचार करें। जिससे समाज को नई दिशा मिल सके और समाज के लोग देश के अग्रणी विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें। उन्होंने समाज की महिलाओं से आग्रह करते हुए कहा कि वह अपनी सोच को बदलें और नकारात्मक के स्थान पर सकारात्मक सोच रखें, ताकि उनके बच्चों की बुद्धि का विकास हो सके और उनके दिमाग में कभी नकारात्मक सोच पैदा न होने पाए।

वहीं इससे पूर्व कार्यक्रम में प्रदेश एवं बाहर से आए वृद्ध जनों को शॉल पहनाकर सम्मानित किया गया और मेधावी छात्र-छात्राओं को गोस्वामी रत्न सम्मान से विभूषित किया गया। कार्यक्रम में मोहन गिरि, कर्नल रोह गिरि, प्रेम गिरि, सांसद प्रतिनिधि हरिद्वार राजेश गिरि, बाबूलाल गोस्वामी, नेहा, पूजा, सृष्टि, विद्या, सुरूचि, दीपा, सविता आदि उपस्थित रहे।

देव भारद्वाज

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …