Breaking News
Home / देश / SUM हॉस्पिटल में आग के चलते 22 की मौत, मालिक गिस्फतार

SUM हॉस्पिटल में आग के चलते 22 की मौत, मालिक गिस्फतार

भुवनेश्वर : भुवनेश्वर के निजी अस्पताल SUM  में आग लगने से 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद से मालिक मनोज नायक फरार था। बता दे सोमवार को सम अस्पताल में सार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। जिसके बाद आग फैल कर आईसीयू वार्ड तक फैल गई थी। जिसकी वजह से 22 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़े : अस्पताल में लगी आग के चलते 22 की मौत…

सम अस्पताल का मालिक सोमवार से फरार था, जिसके बाद गुरूवार को उसे गिरफ्तार किया गया। सोमवार को आग लगने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने अस्पतालों से अपील की कि सम अस्पताल के लोगों को इलाज सही ढ़ग से किया जाए। इसके बाद बुधवार को नड्डा ने सम अस्पताल का दौरा किया।

स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने बुधवार को कहा कि सम अस्पताल बिना अग्नि सुरक्षा मंजूरी के चल रहा था। घटना के बाद पुलिस ने अस्पताल चलाने वाले ट्रस्ट के दो सदस्यों के खिलाफ, लुकआउट सकरुलर जारी किया हैं। स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने इस हादसे चिंताजनक, गंभीर और स्तब्ध कर देने वाला बताया हैं।

इसे भी पढ़े : फैक्ट्री में भीषण आग, 35 दमकल मौके पर, दो अधिकारी समेत पांच लापता

स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने पत्रकारों को बताया कि अस्पताल में अग्नि सुरक्षा उपायों के ना होने के बावजूद चलाया जा रहा था। यह चिंताजनक और गंभीर बात हैं। अस्पताल की इस घटना के मद्देनजर राज्य सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा ऑडिट कराने का फैसला लिया हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …