Breaking News
Home / देश / सुमित्रा महाजन ने कहा सदन में मुझे भी बोलने नहीं दिया जा रहा
sumitra mahajan

सुमित्रा महाजन ने कहा सदन में मुझे भी बोलने नहीं दिया जा रहा

नयी दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की बात का समर्थन किया कि सदन में किसी को बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें भी सदन में बोलने से रोका जा रहा है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को कहा कि संसद में उन्हें भी बोलने नहीं दिया जा रहा है और आशा जताई कि यह स्थिति जल्द ही सही होगी। विपक्षी पार्टी द्वारा लोकसभा में नहीं बोलने देने के आरोप पर उन्होंने कहा, “किसी को भी यहां तक कि मुझे भी बोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है।”

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान का समर्थन करते हुए सुमित्रा महाजन ने कहा कि सोमवार से शुरू हुए बजट सत्र के बाद लोकसभा में गतिरोध के चलते विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी नहीं बोल पा रहे हैं। उन्होंने कहा, “कोई भी तभी बोल सकता है, जब सदन व्यवस्थित तरीके से चले। आशा है कि सदन की कार्यवाही अगले हफ्ते से सुचारू रूप से चलेगी।”

सोनिया गांधी ने इंडिया टु़डे कांक्लेव में ही कहा था कि सत्ता पक्ष और बीजेपी के सदस्य विपक्षी सदस्यों को बोलने नहीं देते और संसदीय नियमों को दरकनिार कर विपक्ष की आवाज को दबाया जाता है। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार में विपक्ष के साथ किसी भी किस्म का सामंजस्य नहीं है। उन्होंने यहां तक कहा था कि मोदी सरकार किसी भी गंभीर विषय पर चर्चा नहीं करना चाहती है।

सोनिया गांधी की बात को आगे बढ़ाते हुए ही लोकसभा अध्यक्ष ने  कहा कि सदन व्यवस्थित तरीके से नहीं चल पा रहा है। उन्होंने कहा कि, “मैं प्रयास कर रही हूं। यह पहला सप्ताह है। देखते हैं अगले हफ्ते क्या होता है। अगर जरूरत पड़ी तो, मैं एक और सर्वदलीय बैठक बुलाने को तैयार हूं।”

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

 

Check Also

rape victime

गुजरात में जूनियर डॉक्टर से रेप के आरोप में रेजिडेंट डॉक्टर गिरफ्तार

नयी दिल्ली। गुजरात में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में अपनी कनिष्ठ सहयोगी से कथित रूप …