Breaking News
Home / देश / सुप्रीम कोर्ट का पाकिस्तानी कैदियो को लेकर केंद्र को नोटिस
supreme-court

सुप्रीम कोर्ट का पाकिस्तानी कैदियो को लेकर केंद्र को नोटिस

नई दिल्ली: आज सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से हलफनामा दायर कर यह बताने को कहा है कि जो 254 पाकिस्तानी कैदी भारतीय जेलों में बंद हैं, उनमे से ऐसे कितने कैदी हैं, जो भारत में अवैध तरीके से घुसे है और कितने ऐसे कैदी हैं, जो अवैध तरीके से देश के अंदर घुसने के बाद किसी अपराध को अंजाम दिया है।

इसे भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट का आदेश सिनेमाघरों में तिरंगा दिखाते हुए राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि 254 पाकिस्तानी कैदियों में से कितने कैदियों के खिलाफ मुकदमे लंबित हैं, और  कितने कैदियों को जेल में रखा गया है एवं कितनो को हिरासत घर में रखा गया है। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी पूछा है कि इनमें से कितने कैदियों की सज़ा पूरी हो चुकी है, और कितने की सजा बाकी है।

कोर्ट आगे पूछती हैं कि जिन कैदियों की सज़ा पूरी हो गई है या जिन कैदियों को हिरासत में रखा गया है, अगर उनकी पहचान हो गई हैं, तो वैसे कैदियों को वापस भेजने की क्या प्रक्रिया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को अपना हलफनामा जमा करने के लिए छ: हफ्ते का वक्त दिया हैं। मामले की अगली सुनवाई 2 फरवरी को होगी।

इसे भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट ने लोकपाल की नियुक्ति न होने पर जताया एतराज़

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमे पूछा गया था कि जिन पाकिस्तानी कैदियों ने अपनी सजा पूरी कर ली हैं, उन्हें अपने देश वापस क्यो नहीं भेजा जा रहा हैं। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र को हलफनामा दायर कर जवाब देने को कहा हैं।

Next9News     

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …