Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / नितीश कुमार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवायी
nitish-kumar

नितीश कुमार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवायी

नयी दिल्ली। बिहार के सीएम के लिये एक बुरी खबर यह है कि उनकी विधान परिषद सदस्यता रद करने के मामले की सुनवायी करने को सुप्रीम कोर्ट हरी झण्डी दिखा दी है। नितीश कुमार पर यह आरोप है कि उन्होंने लंबित आपराधिक मामले को छिपाया था। एडवोकट एमएल शर्मा ने इस मामले की सुनवायी के लिये सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। एससी ने मामला सूचीबद्ध करने का आश्वासन दिया है।

सोमवार को एडवोकेट एमएल शर्मा ने सुप्रीमकोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया था कि जदयू नेता नितीश कुमार के खिलाफ आपराधिक मामला लंबित है। नितीश कुमार पर 1991 में बाढ़ लोकसभा सीट से उपचुनाव से पूर्व स्थानीय कांग्रेसी नेता सीताराम सिंह की हत्या और अन्य चार लोगों को घायल करने का आरोप है। शर्मा ने न्यायालय द्वारा सीबीआई से कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करने का अनुरोध भी किया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिवादी दो चुनाव आयोग ने कुमार के खिलाफ आपराधिक मामले की जानकारी होते हुए भी उनकी सदन की सदस्यता रद नहीं की और आरोपी आज भी संवैधानिक पद पर बने हुए हैं।

वकील ने आयोग के 2002 के आदेश के अनुसार कुमार की सदस्यता समाप्त करने की मांग की है। जिसके अनुसार उममीदवारों को अपने हलफनामे में दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी भी देना पड़ता है। एमएल शर्मा ने यह दावा किया है कि 2004 के बाद 2012 को छोड़ कर कभी भी अपने खिलाफ लंबित मामले की जानकारी नहीं दी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

ronaldinoh

फुटबाल स्टार रोनाल्डिनो की दो युवतियों से एक साथ विवाह करने की खबर फुटबालर ने किया इनकार

नयी दिल्ली। आजकल ब्राजील का स्टार फुटबालर रोनाल्डिनो दो युवतियों से एक साथ विवाह करने …