Breaking News
Home / देश / पाकिस्तान का दुलारा बच्चा हैं आतंकवाद : पीएम मोदी

पाकिस्तान का दुलारा बच्चा हैं आतंकवाद : पीएम मोदी

नई दिल्ली : गोवा में जारी ब्रिक्स सम्मेलन में पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का पालन-पोसन करता हैं। पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन में चीन को नसीहत देते हुए पाक को लताड़ा हैं। पीएम मोदी ने जिस वक्त पाकिस्तान पर निशाना साधा उस वक्त विश्व के 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष मौजूद थे।

इसे भी पढ़े : हमारे पड़ोस में आतंकवाद का जन्मदाता हैं

पीएम मोदी ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए बगैर पाकिस्तान पर जुबानी हमले किए। इससे पहले पीएम ने कहा था कि यह दुर्भाग्य की बात हैं कि आतंकवाद को जो जन्म देता हैं वह भारत का पड़ोसी मुल्क हैं। हाला कि पीएम मोदी ने कही पर भी पाकिस्तान का नाम नही लिया हैं लेकिन पाकिस्तान ने खुद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी ब्रिक्स देशों को गुमराह कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि आतंकवाद पाकिस्तान का दुलारा बच्चा हैं जिससे की वो उसे गले लगाता हैं और उसे बढ़ावा देता हैं या ये कह ले उसे फैलाता हैं। वही दूसरी तरफ पाक पीएम के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने अपने बयान में भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा हैं।

इसे भी पढ़े : BRICS में दिखाई दिया मोदी जैकेट का जादू

पीएम मोदी ने भाषणो के अंत में पाक के साथ-साथ चीन पर दो टूक वार करते हुए कहा कि, हम विश्व के हर एक देश से अपील करते हैं कि कॉम्प्रीहेंसिव कन्वेंशन ऑन इंटरनेशनल टेरेरिज्म को संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली में बिना किसी देरी के स्वीकार किया जाय।

पीएम मोदी कहते हैं कि हम सभी देशों को अपना दायित्व याद दिलाना चाहते हैं कि उनकी धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए कतई ना हो। यह भाषण राजनैतिक तौर पर इसलिए जरूरी था क्योंकि इसमें चीन भी शामिल था और पीएम मोदी ने पाकिस्तान को निशाने में लेते हुए, चीन को भी संदेश दे दिया।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …