Home / विदेश / भारत-पाक मैच से एक दिन पहले लंदन में आतंकी हमला, 6 की मौत
london

भारत-पाक मैच से एक दिन पहले लंदन में आतंकी हमला, 6 की मौत

लंदन: भारत-पाकिस्तान के मैच से ठीक एक दिन पहले लंदन ब्रिज पर आतंकी हमला हुआ है। जिसमें 6 लोगों की मौत बताई जा रही है। भारतीय समयनुसार यह हमला देर रात तीन बजे हुआ। पुलिस ने तीन आतंकियो को मार गिराने का दावा किया है। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। इस हमले से मैच की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार मशहूर लंदन ब्रिज पर एक तेज रफ्तार में वैन सड़क पर चल रहे लोगों को कुचलती चली गई। जिसके बाद उस तेज रफ्तार ने बरो मार्केट का रूख किया। बरो मार्केट में पहुंचकर आतंकियों ने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और फिर वैन से उतरकर लोगों पर चाकूओं से हमला कर दिया। जिसमें 30 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इनमे में से तीन आतंकियो को मार गिराने का दावा किया है। इस हमले में 6 लोगों की मौत बताई जा रही है। हमले के बाद से वहां की सुरक्षा और तेज कर दी गई है। लंदन ब्रिज को फिलहाल बंद कर दिया गया है। बाकी तीन आतंकियों की तलाश की जा रही है।

यह हमला वाकई चिंता का विषय है क्योंकि बर्मिंघम में आज भारत-पाकिस्तान का मैच है। आपको बता दें कि बर्मिंघम से घटनास्थल की दूरी 160 किलोमीटर है। जिसके बाद पुलिस को कड़ी सुरक्षा और पैनी नजर रखनी पड़ेगी।

Next9news

Check Also

nubiya

जेडटीई नूबिया का आठ जीबी रैम वाला नूबिया जेड17 लांच

नयी दिल्ली। जेडटीई के नूबिया ने अपना लेटेस्ट स्मार्ट फोन नूबिया जेड 17 बीजिंग में …