Breaking News
Home / देश / सुप्रीम कोर्ट ने 26 जनवरी पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर कहा….
protest supreme

सुप्रीम कोर्ट ने 26 जनवरी पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर कहा….

देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर 54 दिनों से किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसी कानूनों का विरोध कर रहे है. इस विरोध को और बुलंद करने के लिए किसान 26 जनवरी को एक ट्रैक्टर परेड का भी आयोजन करना चाहते है. आज सुप्रीम कोर्ट ने इस ट्रैक्टर परेड को लेकर अपना रुख साफ किया. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की अर्जी पर सुनवाई करते हुए कहा कि किसानों को दिल्ली में एंट्री दी जाए या नहीं दी जाए यह दिल्ली पुलिस तय करेगी, क्योंकि मामला कानून व्यवस्था से जुड़ा हुआ है इससे जुड़े सारे अधिकार केंद्र सरकार के पास है. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि एक 20 जनवरी को इस मामले पर आगे सुनवाई करेंगे.

जबकि 26 जनवरी को किसानों की होने वाली ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि कोई भी ऐसी रैली और विरोध जो देश के गणतंत्र दिवस में खलल डालने के लिए कोशिश करेगा वह देश के लिए शर्मिंदा करने वाला होगा. अलग-अलग रिपोर्ट का हवाला देते हुए कोर्ट में कहा कि किसानों की मंशा देश के लाल किले तक पहुंचने की है. यदि किसान देश के लाल किले तक पहुंचते हैं तो दुनिया में भारत की खराब कानून व्यवस्था का संदेश जाएगा.

जबकि इस पर किसानों का कहना है कि हम 26 जनवरी को दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर तिरंगे के साथ ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. हमारी गणतंत्र दिवस परेड में खलल डालने की कोई योजना नहीं है.

Check Also

Rahul- 7 sonia pkj

पीएम मोदी पर भड़की सोनिया गांधी ने आर्टिकल के जरिए मोदी को समझाया

राहुल (NEXT9NEWS) देश में मोदी सरकार जिस तरह से हर चीजों का निजीकरण कर रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published.