Breaking News
Home / देश / फिर बैंक खाताधारकों की जेब कटेगी, कोई भी सुविधा लेने पर लगेगा चार्ज
new incum tax order

फिर बैंक खाताधारकों की जेब कटेगी, कोई भी सुविधा लेने पर लगेगा चार्ज

नयी दिल्ली। देशवासियों के लिये एक बुरी खबर है कि आने वाले समय में कोई भी आपको बिना सुविधा शुल्क दिये कुछ भी नहीं देने वाला है। बैंक अपनी सभी सुविधाएं मसलन जमा धन की जानकारी देने, बकाया जानने या पासबुक एन्ट्री कराने के लिये चार्ज करने जा रहा है। इनकम टैक्स की तरफ से बैंकों को इस तरह के नोटिस दिया जा रहा है।

अब सभी बैंकों को मिनिमम अकाउन्ट बैलेंस पर चार्ज करना होगा। जिन बैंकों ने न्यूनतम धन न रखने वाले खाताधारकों से शुल्क काटा है, बैंकों से आयकर विभाग ने पिछले साल से बैंकों को इनकम टैक्स भरने को कहा है। यह टैक्स छह हजार करोड़ तक हो सकता है। अभी तक कुछ बैंक अपने खाताधारकों से मिनिमम बैलेंस पर शुल्क नहीं लेते थे लेकिन अब इन बैंकों भी हर प्रकार की सुविधा पर शुल्क देना पड़ेगा। आयकर विभाग ने पिछले पांच साल का कर मांगा है। इसमें चार साल का सर्विस टैक्स व एक साल का जीएसटी मांगा गया है।

इनकम टैक्स विभाग की जानकारी के अनुसार विभाग पिछले पांच साल का कर वसूलने का अधिकार रखते हैं। विभाग पिछले पांच साल के सर्विस टैक्स के मामलों को खोल सकते हैै। इस पर बैंक के अधिकारी ने कहा कि हम खाताधारक से किस प्रकार पांच साल का चार्ज वसूल कर सकते हैं। हम इसके लिये आरबीआई से हस्तक्षेप करने का अनुरोध करेंगे।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

ronaldinoh

फुटबाल स्टार रोनाल्डिनो की दो युवतियों से एक साथ विवाह करने की खबर फुटबालर ने किया इनकार

नयी दिल्ली। आजकल ब्राजील का स्टार फुटबालर रोनाल्डिनो दो युवतियों से एक साथ विवाह करने …