Breaking News
Home / मनोरंजन / पुनर्जन्म हुआ है आपका, अगर आपके साथ होती है ऐसी घटनाएं
punarjanam

पुनर्जन्म हुआ है आपका, अगर आपके साथ होती है ऐसी घटनाएं

लोगों के जहन में पुनर्जन्म को लेकर तरह तरह के ख्याल आते रहते हैं इस बात को लेकर कि वो पिछले जन्म मे क्या थे और क्या नहीं कोई दो राय नही है इस बात मे की लोगों के मन में पुनर्जन्म को लेकर तरह तरह के सवाल गहराए रहते हैं।

पिछला जन्म या पुनर्जन्म होता है या फिर नहीं बता दे कि आपकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में कई घटनाएं ऐसी घटित होती हैं, जो इस तरह के संकेत देती हैं कि आपका कोई पिछला जन्म था या फिर नहीं कहने का मतलब आपका जन्म इस जीवन से पहले हुआ था या नहीं अपनी इस रिपोर्ट मे हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जो चीज़ें आपको नुकसान पहुंचाने वाली होती है उन चीजों से डरना एक स्वाभाविक सी बात है। उदाहरण के लिए   सांप और कई खतरनाक जानवर आदि, लेकिन जब आप बिना वजह के ही कई चीज़ों जैसे कि कोई रंग, संख्या, स्वाद और गंध आदि से डरने लगते हैं। तो ये कोई साधारण बात नहीं होती एक आम इंसान को इस तरह की चीजों से नहीं डरना चाहिए।

इसके साथ ही अगर आपको अंधेरे, ऊंचाई या पानी से डर लगने लगे और किसी खास तरीके के कपड़ो या टोपी को लेकर पसंद ना पसद बन जाए तो ये पिछले जन्म के ही संकेत होते हैं। कई बार ये डर इस कदर बढ़ता चला जाता है कि आपका जीना मुश्किल हो जाता है। अगर आपके साथ भी इस तरह का कोई फोबियां जुड़ा है तो इसका संबंध आपके पुनर्जन्म से ही है।

किसी भी तरह के सपने का बार-बार आना। दरअसल हम कई बार सपनों की दुनिया को पूरी तरह से नजरअंदाज करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सपनों की ये दुनिया अपने अंदर कई सारे राज समेटे हुए हैं, और ये हमसे काफी कुछ कहना भी चाहते हैं और हमे इन्हें समझने का प्रयास भी करना चाहिए। अगर आपको भी कोई सपना ऐसे बार बार आ रहा है तो क्या पता इसका संबंध आपके पिछले जन्म से हो। वहीं किसी जगह जाने पर पहली बार जाने पर उस जगह का जाना पहचाना सा लगना भी ऐसा ही माना जाता है कि इसका संबंध कही न कही आपके पिछले जन्म से ही है।

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …