Breaking News
Home / देश / आज एक अच्छे डाक्टर के साथ एक सहृदयी इंसान की भी जरूरत है-महामहिम मृदुला सिन्हा
kalindi collage

आज एक अच्छे डाक्टर के साथ एक सहृदयी इंसान की भी जरूरत है-महामहिम मृदुला सिन्हा

नयी दिल्ली। गोवा की राज्यपाल ने दिल्ली के ओखला स्थित कालिंदी अस्पताल का विधिवत लोकार्पण करते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि अस्पताल के डाक्टर और प्रबंधन मिलकर जनता की तहेदिल से सेवा करेंगे। इससे जनता के दिल में अस्पतालों के प्रति विश्वास बढ़ेगा। कालिंदी अस्पताल लोगों की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेगा। मुझे पूरा विश्वास है कि यह अस्पताल गरीब तबके के लोगों का इलाज बेहतर और उनके बजट में करके समाज में उत्कृष्ट स्थान बनायेगा। लोकार्पण के मौके पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. राम कृपाल सिन्हा, कटिहार मेडिकल कालेज के चेयरमैन व राज्यसभा सदस्य अहमद अशफाक करीम, लोकसभ सदस्य असरुल हक, सांसद चै. महबूब अली कैसर, ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खां और हमदर्द विवि के सीईओ हामिद अहमद आदि मौजूद थे।

अस्पताल के निदेशक डा. मो. रेहान ने बताया कि अस्पताल में 35 बेड हैं जिनमे पांच बेड ईडब्लू वर्ग के मरीजों के लिये आरक्षित हैं। अस्पताल में कुशल व कर्मठ डाक्टरों की टीम है जो मर्ज की अच्छी तरह पड़ताल करने को 24 घंटे इलाज के लिये तत्पर रहते हें। अस्पताल में अत्याधुनिक तकनीकी और इन्फ्रस्टक्चर के साथ लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, ट्राॅमा व क्रिटिकल सेंटर, प्लास्टिक सर्जरी, कैंसर सर्जरी, और स्किल डिजीज के साथ 24 घंटे ओपीडी और इमरजेंसी की सुविधा भी अस्पताल मे उपलब्ध करायी जा रही है।

इस अवसर पर भारत के राष्ट्रपति के पूर्व प्रेस सचिव व हमदर्द विवि के लीगल स्टडीज के डीन एसएम खां ने कालिंदी अस्पताल आसपास के इलाकों में अपनी बेहतर व किफायती सुविधाओं के जरिये जरूरतमंद लोगों के लिये काफी मददगार साबित होने वाला है। अस्पताल के पब्ल्कि रिलेशन अफसर डा. खालिद ने कार्यक्रम सफल बनाने के लिये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

accident_onedeath

एक तरफ झण्डा रोहण दूसरी ओर मौत का मातम

नयी दिल्ली।बुधवार की सुबह सारा देश स्वतंत्रता दिवस के समारोह की तैयारी में जुटा था। …