Breaking News
Home / मनोरंजन / शादी के घर को गोटा-पट्टी के साथ ऐसे सजाएं
home

शादी के घर को गोटा-पट्टी के साथ ऐसे सजाएं

सगाई का फंक्शन हो या फिर मेहंदी का या फिर शादी की अन्य कोई सेरेमनी हो और या कोई दूसरा फैमिली फंक्शन हो औरतें को ज्यादातार हैवी और ट्रैडीशनल कपड़े पहनना ही ज्यादातर पसंद आता है। इतना ही नहीं वो लेटेस्ट और यूनिक आऊटफिट्स के साथ गहनों का भी खास ख्याल रखती है। हैवी इम्ब्रायड़री में गोटा-पट्टी, मिरर वर्क, थ्रैड वर्क, तिल्ले-मुक्कै की कढ़ाई बेहद ही आकर्षक लगती है। वैसे गोल्डन और सिलवर में गोटा-पट्टी का फैशन आज कल काफी चलन में है लेकिन ये सिर्फ आऊटफिट्स में ही नहीं बल्कि इंटीरियर डैकोरेशन में भी गोटा स्टाइल को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

अगर आप भी किसी रस्म की तैयारियों में जुटे हैं तो हम आपको कुछ डैकोरेशन आइडिया देने जा रहे हैं जो कि गोटा थीम पर आधारित हैं। वैल अगर आप दीवारों पर डैकोरेशन करने के बारे मेंसोच रहे हैं तो आप गोटे के फूलों और मोगरे के फूलों को यूज में लेकर वॉल हैंगिंग तैयार करवा सकती हैं। बाजार से आपको जैस्मीन की कलियां, गोटा-पट्टी और रिबन के साथ साथ फूल भी आसानी से मिल ही जाएंगे। बस आपको करना सिर्फ इतना ही कि इन्हें सूई धागे की मदद से लंबी तारों की पिरोते जाएं और दीवारों को सजाना है।

वहीं आप पिलो डैकोरेशन में भी गोटा-पट्टी को यूज में ले सकती हैं। पिलो कवर पर गोल्डन या सिलवर कलर की गोटा-पट्टी, रिबन और फूल को सूई धागे या ग्लू से चिपकाया जा सकता है और इस बात का खास ख्याल रहे कि पिलो कवर प्लेन होना चाहिए नहीं तो गोटा वर्क उस पर नहीं जचेगा। वहीं आप अन्य चीजों को सजाने के लिए भी गोटे का इस्तेमाल कर सकती है कि जैसे कि शोपीस को सजाना आदि।

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …