Breaking News
Home / विदेश / ट्रंप ने कहा बेहद चालाक है उत्तर कोरियाई नेता
trump

ट्रंप ने कहा बेहद चालाक है उत्तर कोरियाई नेता

वासिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक अमेरिकी टीवी चैनल सीबीएस से बातचित करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया का सासक किम जोंग उन एक चालाक नेता हैं। वो बेहद कठिन समय मे उत्तर कोरिया का सत्ता संभाला था और उसे कठिन वक्त से अच्छी तरह से निबटना आता हैं। हलांकी ट्रंप ने आगे कहा कि मुझे ज्ञात नहीं कि वो दिमागी रूप से स्वस्त है या नहीं।

ट्रंप ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि किम जोंग उन ने काफी कम उम्र में सत्ता संभाली थी जब उस कुछ बेहद सख्त लोगों से निबटना था। जानकारी हो कि उत्तर कोरिया का सासक सत्ता संभालते ही दो साल के भीतर ही अपने फूफा को मरवा दिया था और हाल ही में हुए उसेक सौतेले भाई के मौत को लेकर भी संदेह जताया जाता रहा है कि उसे भी किम जोंग उन ने ही मरवाया हैं।

जब राष्ट्रपति ट्रंप से पूछा गया कि वो उसके बारे में क्या सोचते है तो ट्रंप ने कहा कि मुझसे लोग पुछते है कि क्या वो मानसिक रूप से ठीक हैं? मुझे नहीं पता। लेकिन जब वो  26-27 साल का युवा था जब उसेके पिता की मौत हुई जिसके बाद उसे काफी सख्त लोगों का सामना करना पड़ा। खासतौर पर जनरलों और दूसरे लोगों का। ट्रंप ने आगे कहा कि उसे बहुत कम उम्र में सत्ता मिली और उसे बचाने के लिए उसने बहुत से लोगों को सत्ता से दूर करने की कोशिश की चाहे उसके फुफा हो या कोई और। इन सब के वाबजुद भी उसने अपने पास सत्ता बनाए रखा जाहिर है वो बेहद ही चालाक व्यक्ति हैं।

ट्रंप का य बयान उस वक्त आया है जब पिछले दो हफ्तों में उत्तर कोरिया ने दो नकाम मिसाइल परीक्षण किये हैं। और वो लगातार धमकी दे रहा है कि वो छठा परमाणु परिक्षण कर देगा। माना जाता रहा है कि उत्तर कोरिया परमाणु हथिआरों को छोटा बनाने की कोशिश में है जिसे लंबी दूरी के मिशाइलों मे फिटा किया जा सके। इन मिसाइलों की रेंज अमेरिका तक होने की बात समने आती रही हैं।

जब ट्रंप से उत्तर कोरिया पर हमले को लेकर पुछा गया तो उन्होंने इस पर चर्चा करने से इनकार कर दिया।

Next9News

Check Also

boat accident lebya

लीबिया में नौका डूबने से पांच शरणार्थियों की मौत

नयी दिल्ली। लीबिया के समुद्री तट के पास शरणार्थियों की एक नौका डूबने से पांच …