Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / आप में विश्वास कायम, अमानतुल्लाह सस्पेंड
kumar_vishwas

आप में विश्वास कायम, अमानतुल्लाह सस्पेंड

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी में तीन चार दिन से चल रहा संकट फिलहाल टल गया है। नाराज कुमार विश्वास ने पार्टी में रहने का बयान दे दिया है। पार्टी ने कुमार के दबाव के चलते ओखला विधायक अमानतुल्लाह खां को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी भी नियुक्त कर दिया है। इस मसले को सुलझाने के लिये सीएम केजरीवाल के आवास पर पीएसी की एक विशेष बैठक हुई जिसमें मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास और वरिष्ठ नेता शामिल थे।

पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास और ओखला के विधायक अमानुतल्लाह ने परस्पर विरोधी बयान देकर पार्टी को संकट में डाल दिया था। कुमार विश्वास पर ओखला विधायक ने बीजेपी और आरएसएस से जुड़े होने का गंभीर आरोप लगाया था।अमानुतुल्लाह ने कुमार विश्वास पर यह आरोप लगाया कि वो बीजेपी व आरएसएस के एजेंट हैं और उनके इशारे पर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। पार्टी के अंदर फूट डलना चाहते हैं। इस पर कुमार ने विरोध जताया था। कुमार और अमानतुल्लाह दोनों ही पीएसी के सदस्य है।

कुमार का कहना है कि उन पर आरोप लगाने वाले विधायक अमानतुल्लाह तो मुखौटा हैं। पार्टी के ही कुछ बड़े नेता उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्र और फौज के सैनिक सर्वोपरि हैं। मैं हमेशा इस पर बोलता रहा हूं और आगे भी बोलता रहूंगा। हालांकि कुमार को मनाने के लिये केजरीवाल, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया पूरा प्रयास कर रहे हैं। लेकिन कुमार विश्वास की मंशा है कि ओखला विधायक को पार्टी से निष्कासित किया जाये। पार्टीने उनकी बात मानते हुए ओखला विधायक अमानतुल्लाह को सस्पेंड कर दिया है। लेकिन कुमार के एक दिन पहले वाले बयान का क्या जिसमें उन्होंने यह कहा था कि उन्हें न तो सीएम बनना चाहता हूं और ही पार्टी में कोई पद। आज पार्टी ने उन्हें राजस्थान का प्रभारी बना कर उनके बयान पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। कुमार विश्वास के पार्टी में बने रहने से बीजेपी के खेमे में उदासी छा गयी है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …