Breaking News
Home / देश / भारी बारिश से पूर्वोत्तर में दो की मौत, उत्तरी राज्यों में गर्मी का कहर जारी…
baris

भारी बारिश से पूर्वोत्तर में दो की मौत, उत्तरी राज्यों में गर्मी का कहर जारी…

नई दिल्ली: एक ओर जहां पूर्वोत्तर राज्य नगालैंड के फेक जिले में लगातार हो रही बारीश से दो लोगों की मौत हो गई हैं। साथ ही NH- 54 पर भूस्खलन होने की वजह से मिजोरम का देश के अन्य हिस्सों से संपंर्क टूट गया हैं। तो वहीं उत्तरी राज्यों में गर्मी का कहर अब भी जारी हैं।

दो दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई बारिश के वजह से तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई हैं। दिल्ली का अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियल दर्ज किया गया है।

नगालैंड के आपदा प्रबंधन ने एक बयान जारी कर कहा है कि पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बजह से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई हैं। विभाग ने कहा कि पानी में बह कर अभी तक दो लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं अब भी कुछ लोग लापता हैं। मिजोरम की राजधानी आईजोल में भी बारिश के वहज से एनएच 54 पर भूस्खलन हुआ जिससे मिजोरम देश के अन्य हिस्सों से संपर्क टूट गया हैं। साथ ही राज्यभर में लगातार बारिश के वजह से बिजली और दूरसंचार जौसी सेवाएं भी प्रभावित हुईं हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक 120 से अधिक घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

तो वहीं उत्तर भारत राज्यों में अभी तक गर्मी से 16 लोगों की मौत हो चुकी हैं। राजस्थान में लू का कहर जारी हैं। साथ ही बिहार में भी तापमान 40 डिग्री के आस पास रहा।

Next9News

Check Also

Rally package

राहुल गांधी के इस प्लान से पीएम मोदी के उड़े होश, बंगाल चुनाव में चलेगा कांग्रेस का जादू

पश्चिम बंगाल का चुनाव जीतने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा …