Breaking News
Home / देश / टीवीएफ के संस्थापक पर दो और औरतों ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप
rape victime

टीवीएफ के संस्थापक पर दो और औरतों ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

नई दिल्ली: ऑनलाइन एंटरटेनमेंट चैनल द वायरल फीवर के संस्थापक अर्नब कुमार पर दो पूर्व महिला कर्मियों ने छेड़छाड़ और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। इससे पहले भी अर्नब कुमार पर औरतों ने ऐसे आरोप लगाये हैं।
पूर्व महिला कर्मी ने टीवीएफ के संस्था प्रमुख अर्नब कुमार पर यह आरोप लगाया है कि दो साल की सर्विस में कुमार ने उनक कई बार शारीरिक शोषण किया है। उसने अपने ब्लॉग द इंडियन उबेर में कुमार पर अनेक संगीन आरोप लगाये हैं। लेकिन टीवीएफ ने इन सब आरोपों को बेबुनियाद बताया है।
आरोप लगाने वाली महिला ने लिखा है कि अर्नब से उसकी मुलाकात 2014 में मुंबई कैफे हाउस में हुई थी। दिल्ली विवि की स्नातक इस युवती को अर्नब ने अपने चैनल में नौकरी दे दी। मैं और अर्नब एक ही शहर के होने की वजह से काफी घुलमिल गये। अर्नब ने मुझसे बिहारी भाषा में कहा कि उसे मुंबई में काफी अकेलापन महसूस होता है। नौरी ज्वाइन करने कुछ दिनों बाद मैंने अर्नब से बात करना कम कर दिया। एक दिन अर्नब ने मुझे आफिस में रुकने को कहा। इस पर मैंने उनसे कहा कि आप बड़े भाई हैं। मेरी तबीयत कुछ ठीक नहीं है। आप बताये मुझे क्या करना है। उसे निपटा कर मैं घर चली जाऊगी।

अचानक उसने मेरा हाथ पकड़ कर कहा कि मैडम थोड़ा नाटक करना है। उसकी बात सुनकर मैं हैरान रह गयी। इस बीच उसने मुझे बाहों में उठा लिया और मेरे साथ अश्लीलता करने लगा। उसने शराब पी रखी थी। उसके बाद अर्नब ने मेरे साथ कई बार बलात्कार किया। यह सिलसिला दो साल तक जारी रहा। मैने जब उसकी शिकायत पुलिस में करने की धमकी दी तो उसने कहा कि पुलिस उसकी जेब में रहती है। उसने जब अर्नब की इन हरकतों की शिकायत अन्य अधिकारियों से ही तो उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और मजाक में टाल दिया। इसके जवाब में टीवीएफ की तरफ से एक ब्लॉग में यह लिखा गया कि अर्नब पर लगाये आरोप बेबुनियाद और संस्था को बदनाम करने की नीयत से लगाये गये है। महिला कर्मी के आरोपों की संस्था ने पूरी छानबीन की है। टीवीएफ में औरतों की सुरक्षा और सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाता है।
2016 में उक्त महिलाकर्मी ने टीवीएफ से इस्तीफा दे दिया लेकिन कंपनी की लीगल सेल हमेशा परेशान करने के लिये नोटिसें भेजती रही। उस पर निगरानी की जाती रही। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि महिला ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करा रखी है। इस महिला का यह पोस्ट जब वायरल हुआ तो दो और महिलाओं ने अर्नब पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाये हैं। आयुषी अग्रवाल ने भी अपनी पोस्ट में इस बात को माना है कि ऐसा ही उसके साथ भी संस्था में हुआ था।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …