Breaking News
Home / विदेश / भारत को यूएन में घेरने की तैयारी
ooec

भारत को यूएन में घेरने की तैयारी

इसलामावादकाश्मीर मुद्दे को लेकर मोदी के खिलाफ एक बार फिर आवाज बुलंद हो गई हैं। ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन(ओओइसी) के महासचिव इयाद अमीन मदनी नें पाकिस्तान का साथ देते हुए कहा कि काश्मीर में मानवाधिकारो का हनन हो रहा हैं।

ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन(ओओइसी) जिनमें 57 मुस्लिम सदस्य देश हैं और यह मुस्लिम देशों का सबसे बड़ा संगठन हैं। इयाद अमीन मदनी ने कहा कि यह भारत का आतंरिक मामला नहीं हैं।

मदनी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी सलाहकार सरताज अजीज के साथ प्रेस क़ॉन्फ्रेंस की जिसमें मदनी नें कहा कि काश्मीर के हालात जनमत संग्रह की ओर बढ़ रही हैं और काश्मीर मुद्दे का राजनैतिक स्तर पर समाधान होना चाहिए।

ऑर्गेनाअजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन(ओओइसी) पाकिस्तान का साथ देता हैं और काश्मीर मुद्दे को लेकर काभी उत्सुक हैं। ओओइसी काश्मीर समस्या पर एक संपर्क ग्रुप बना रहा हैं। यह ग्रुप अमेरिका में यूएन जनरल असेंबली में काश्मीर मुद्दे को उठाएगा और पाकिस्तान का समर्थन करेगा।

सरताज अजीज नें काश्मीर मुद्दे को लेकर मदनी की तारीफ की, साथ ही कहा कि काश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए हल किया जाए। बता दे कि सरतात अजीज ने यह भी बोला कि अब वक्त आ गया है कि यूनाइटेड नेशन को काश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर नोटिस लेना चाहिए।

काश्मीर घाटी में हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के माने जाने के बाब से हिंसा का माहौल हैं और पाकिस्तान लगातार काश्मीर मुद्दे को हवा दे रहा हैं। इस मामले को लेकर पाकिस्तान यूएन भी गया था मगर वहा कोई बात नही बनी। इसके पश्चात पाकिस्तान नें अरब लीग से गुहार लगाई।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …