Breaking News
Home / देश / केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने दिव्यांग से की बदसुलूकी, टांगें तोड़ने की दी धमकी
babul suprio

केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने दिव्यांग से की बदसुलूकी, टांगें तोड़ने की दी धमकी

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया, जब उन्होंने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में दिव्यांगों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक शख्स को ‘टांग तोड़ डालने’ की धमकी दे डाली। दिव्यांगों को व्हीलचेयर तथा अन्य आवश्यक उपकरण दान करने की खातिर आयोजित किए गए सामाजिक अधिकारिता शिविर में आमंत्रित बाबुल सुप्रियो जनता में से किसी शख्स से किसी बात पर नाराज़ हो गए, और बोले, “क्यों हिल रहे हो…? प्लीज़ बैठ जाओ…”।

 

मंत्री का विवादास्पद बयान तब आया, जब शख्स लगातार और बार-बार हिल-डुलकर उनका ध्यान बंटाता रहा। बताया जाता है, मंत्री ने उस वक्त गुस्से में आकर उस शख्स से कहा, “आपको क्या हुआ है…? कोई दिक्कत है…? मैं आपकी एक टांग तोड़ सकता हूं, और बैसाखी दे सकता हूं…”। इसके बाद बाबुल सुप्रियो ने अपने सुरक्षाधिकारियों से उस शख्स की टांग तोड़कर बैसाखी थमा देने के लिए कहा, अगर वह अपनी जगह से हिले। फिर उन्होंने वहां मौजूद जनता से भी उस शख्स के लिए तालियां बजाने का आग्रह किया।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब गायक से राजनेता बने बाबुल ने इस तरह का विवादास्पद बयान दिया हो। इसी साल मार्च में आसनसोल में ही रामनवमी समारोह के दौरान सांप्रदायिक हिंसा का शिकार हुए इलाकों का दौरा करने गए थे, और वहां उन्होंने प्रदर्शन कर रही भीड़ को ‘खाल खिंचवा देने’ की धमकी दी थी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …