Breaking News
Home / देश / बजट 2021 / बजट के दिन शेयर निवेशकों का यहां बिगड़ा खेल, पढिए रिपोर्ट
share

बजट के दिन शेयर निवेशकों का यहां बिगड़ा खेल, पढिए रिपोर्ट

आज देश के केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट पेश किया. बजट में सरकार के द्वारा किए जाने वाले ऐलानों का भारतीय शेयर बाजार ने जमकर स्वागत किया और निवेशकों ने जमकर आज शेयर बाजार में पैसा बनाया. लेकिन एक चीज ऐसी भी रही निवेशकों के बीच जिसने निदेशकों को मायूस किया.

आपको बता दें, शेयर मार्केट में शेयरों की खरीद बिक्री किसी ब्रोकर द्वारा ही की जाती है. उदाहरण के लिए यदि आपको रिलायंस का कोई शेयर खरीदना है तो आप सीधा एक्सचेंज से नहीं बल्कि एचडीएफसी और मोतीलाल ओसवाल जैसे किसी ब्रोकर का सहारा लेना पड़ेगा. ऐसा ही कुछ एक ब्रोकर अपस्टॉक के साथ हुआ. बाजार में बड़ी तेजी की वजह से बड़ी मात्रा में निवेशक शेयरों की खरीद बिक्री कर रहे थे. ऐसे में ब्रोकर अपस्ट्रोक का प्लेटफार्म का सर्वर डाउन हो गया जिससे निवेशकों को बिना कुछ करें बड़ा घाटा झेलना पड़ा.

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर चारों तरफ उपस्टॉक की तीखी आलोचना होने लगी. जिस पर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

अपस्टॉक से जुड़े है रतन टाटा

वही बता दें, कि उप्स्टॉक इकलौता ऐसा ब्रोकरेज हाउस है जिसमें रतन टाटा ने निवेश किया हुआ है.

यह पहला मामला नहीं है

कुछ दिन पहले एक और ब्रोकरेज फर्म जीरोधा के निवेशकों को भी कुछ इस तरह के की परेशानी का सामना करना पड़ा था. जब निवेशक पैंट कंपनी इंडिगो के आईपीओ के लिए बिड कर रहे थे. तब उन्हें इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा था.

Check Also

Patrol

जानिए पेट्रोल पर ₹2.50 और डीज़ल पर ₹4 बढ़ाने से क्यों नहीं पड़ेगा आप पर असर

आज देश का 2021 का आम बजट पेश हुआ. वित्त मंत्री ने अपने भाषण के …