Breaking News
Home / देश / US Election live result : ट्रंप ने बनाई बढ़त, बन सकते हैं राष्ट्रपति

US Election live result : ट्रंप ने बनाई बढ़त, बन सकते हैं राष्ट्रपति

वाशिंगटन:  व्हाइट हाउस की ओर जाने वाली कतार में खड़े डोनाल्ड ट्रंप और हिलेरी क्लिंटन के बीच मुकाबला कड़ा नजर आ रहा हैं। बता दे कि आठ साल के बाद डोनाल्ड ट्रंप की  व्हाइट हाउस में वापसी एक एतिहासिक पल हो सकता हो सकता हैं। बता दे कि अभी  डोनाल्ड ट्रंप हिलेरी क्लिंटन से आगे चल रहे हैं। बता दे कि 270 के आकड़े तक पहुंचने के लिए डोनाल्ड ट्रंप महज कुछ अंक ही दूर हैं।

इसे भी पढ़े : अखिर क्यो डोनाल्ड ट्रंप को बीच रैली में छोड़ना पड़ा स्टेज?

अभी ट्रंप 254 पर औऱ हिलेरी 218 अंको पर हैं। ऐसे में ट्रंप को महज 16 अंक और चाहिए जिससे उनका व्हाइट हाउस का रास्ता साफ हो जाएगा औऱ हिलेरी को अभी 52 अंको की दरकार हैं।

बता दे कि डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी से ज्यादा प्रचार-प्रसार में ध्यान दिया और अब ऐसी खबरे आ रही हैं कि जार्ज बुस ने न तो हिलेरी को और न ही ट्रंप को ही वोट दिया हैं। बता कि अभी तक के रुझानों में ट्रंप, हिलेरी से आगे चल रहे हैं।

इसे भी पढ़े : अमेरिकी चुनावी द्वन्ध की कुछ अहम बाते

अमेरिका के सभी पचास राज्यों और कोलंबिया जिले को मिलाकर कुल 538 चयनकर्ता होते हैं। ऐसे में किसी भी उम्मीदवार को व्हाइट हाउस तक जाने के लिए महज 270 चयनकर्ताओं का साथ चाहिए। बता दे कि 20 जनवरी को राष्ट्रपति की शपथ दिलाई जाएगी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन राष्ट्रपति बनता हैं- हिलेरी या फिर ट्रंप।

Next9News

Check Also

कमलनाथ को सोनिया गांधी सौंपने जा रही है बड़ी जिम्मेदारी

केंद्र की भाजपा सरकार के विजय रथ को रोकने के लिए विपक्षी गठबंधन के ताने-बाने …