Breaking News
Home / देश / उत्तराखंड सीएम का जनता मिलन कार्यक्रम-मांगा तबादला मिला तिरस्कार और विभागीय कार्रवाई
uttara bahugun

उत्तराखंड सीएम का जनता मिलन कार्यक्रम-मांगा तबादला मिला तिरस्कार और विभागीय कार्रवाई

नयी दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि प्रदेशों में मुख्यमंत्री अपनी सलूलियत के अनुसार जनता लिन कार्यक्रम का आयोजन करते हैं। ऐसा कर के वो अपनी छवि को सुधारना चाहते हैं। जनता दरबार में आने वाले फरियादियों की शिकायतें सुनने का ढोंग तो होता है लेकिन गारंटी नहीं होती कि उनकी समस्या का समाधान होगा कि नहीं। लेकिन उत्तराखंड सीएम के जनता कार्यक्रम में जो नजारा सामने आया उससे लगता है कि वहां सरकार की वाहवाही करने और चमचों की ही सुनवायी करने के लिये यह आयोजन किया जाता है। निजी समस्याओं के लिये वहां कोई सुनवायी नहीं होती है। खासतौर से सरकारी कर्मचारी की तो कतई नहीं। एक शिक्षिका ने दरबार में अपने तबादले की फरियाद सीएम से कही तो सीएम भड़क गये और उसकी गिरफ्तारी व विभागीय कार्रवाई का आदेश तक दे डाला। सीएम के आदेश के बाद पुलिस उत्तरा को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि कुछ समय बाद उसे रिहा भी कर दिया गया।

मामला कुछ इस तरह से है उत्तरकाशी के नौगांव प्राथमिक विद्यालय में उत्तरा बहुगुणा पंत शिक्षिका के पद पर काफी समय से तैनात है। उत्तरा अपने तबादले की फरियाद लेकर सीएम के जनता मिलन कार्यक्रम में आयी थी। उसके प्रार्थना पत्र को पढ़ते ही सीएम त्रिवंेद्र सिंह रावत ने उत्तरा से पूछा कि नौकरी ज्वाइन करते समय क्या लिखकर दिया था। इस पर उत्तरा ने कहा यह लिखकर नहीं दिया था कि जिंदगी भर वनवास काटंूगी। इतना सुनते ही रावत भड़क गये। तैश में आकर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों के लिये यह मंच उचित नहीं है। तबादले सरकारी नीतियों के अनुसार ही किये जाते हैं। ऐसी शिक्षिका को जिसे बात रखने की सभ्यता न हो उसको तुरंत गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाये।

उत्तरा ने अपनी फरियाद में लिखा था कि वो पिछले 25 साल से र्दुगम क्षेत्र में तैनात है। कुछ समय पहले उसके पति का निधन हो गया था। उसके बच्चे देहरादून में अब अकेले रहने पर मजबूर है। वह अपने बच्चों को अकेले भी नहीं छांेड़ सकती और न ही नौकरी। अतः उसका तबादला नौगांव से देहरादून कर दिया जाये।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …