Breaking News
Home / देश / अव्यवस्थाऐं देख चढ़ा पारा

अव्यवस्थाऐं देख चढ़ा पारा

उत्तराखंड के रुड़की राजकीय संयुक्त चिकित्साल्य में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान अव्यवस्थाओं को देखकर उनका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। इसके लिए उन्होंने प्रभारी चिकित्सक को खूब लताड़ा और व्यवस्थाओं को शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिये। सहारनपुर रोड़ स्थित राजकीय संयुक्त चिकित्साल्य ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मयूर दीक्षित ने मरीजों को हो रही परेशानियों की बाबत जानकारी लेते हुए चिकित्साल्य की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। चिकित्साल्य में फैली अव्यवस्थाओं के मद्देनजर उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी को मौके पर ही खूब डांट लगाई।

इस मौके पर चिकित्साल्य में मौजूद मरीजों ने उन्हें व्यवस्थाओं से भी अवगत कराया। मरीजों ने बताया कि चिकित्साल्य में उन्हें घंटों कतारों में खडे़ रहना पड़ता है, लेकिन फिर भी वहां के कर्मचारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती है। इतना ही नहीं मरीजों के उपचार के लिए प्रदेश सरकार से आने वाली महंगी दवाईयों को अधिकांश बाहर मेडिकल स्टोरों पर बेच दिया जाता है और मरीजों पर चिकित्साल्य में उपस्थित चिकित्सकों द्वारा बाहर से दवाईयां लाने पर दबाव बनाया जाता है।

इतना ही नहीं चिकित्साल्य में तीमारदारों के लिए भी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। चिकित्साल्य के मरीजों और तीमारदारों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए जेएम मयूर दीक्षित ने प्रभारी चिकित्सक को शीघ्र ही चिकित्साल्य की व्यवस्थाओं को ठीक करने का निर्देश देते हुए कहा कि निकट भविष्य में उन्हें मरीजों की समस्याओं को दूर करने पर ध्यान देना चाहिये।

विरेंद्र कुमार

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …