Breaking News
Home / देश / हम जूते भी खायें और जुडें. भी रहें ये कैसे होगा-ओमप्रकाश राजभर
Suhaildev-Bahujan-Samaj-Party

हम जूते भी खायें और जुडें. भी रहें ये कैसे होगा-ओमप्रकाश राजभर

नयी दिल्ली। आम चुनाव 2019 में केन्द्र में सरकार बनने के नये समीकरण दिखने लगे हैं। जिस यूपी में बीजेपी की प्रचंड बहुमत वाली योगी सरकार का गठन हुआ साल भीतर ही हुए उपचुनावों में बीजेपी ने सपा, बसपा और रालोद के हाथों करारी शिकस्त खाई है। इन मातों से सरकार और पार्टी दोनों की ही जीत की खुमारी उतर चुकी है। ऐसे में गठबंधन की पार्टियों में भी सरकार और मुख्यमंत्री के रवैये को लेकर काफी तनातनी देखी जा रही है।

सुहेलदेव बहुजन समाज पार्टी ने भी बीजेपी को समर्थन दिया था। पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर अक्सर यूपी सरकार के खिलाफ तीखे बयान देते रहते हैं। कुछ समय पहले ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ओपी राजभर और प्रदेश सरकार और पार्टी से सुलह करायी थी। सरकार और राजभर के बीच इतने मतभेद हुए कि राजभर ने यह तक कह डाला था कि उनकी पार्टी राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेगी। लेकिन शाह के आश्वासन के बाद राजभर ने मामला शांत होने की बात कही थी।

लेकिन नये मामले में सुहेलदेव बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक कैलाश सोनकर को यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सार्वजनिक तौर पर चोर तक कह डाला। श्री पाण्डेय विधायक के क्षेत्र मंे किसी योजना को लोकार्पण करने गये थे। शिलापट पर क्षेत्रीय विधायक कैलाश सोनकर का नाम नहीं था। इस पर विधायक के समर्थकों ने विरोध किया। इस पर पाण्डेय ने सार्वजनिक रूप से यह कहा कि यहां का विधायक चोर है उसके खिलाफ लूटखसोट और भ्रष्टाचार के मामले बताये जाते हैं। ऐसे लोगों का नाम हम अपनी सरकारी योजनाओं नहीं लिखवा सकते हैं। इस बात से ओपी राजभर बहुत ही तिलमिला गये है। उन्होंने एक जगह बयान दिया कि आगामी आम चुनाव में हम अपने बल पर चुनाव लडं़ेगे। बीजेपी के साथ आगे गठबंधन जारी नहीं रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि सहनश्ीलता की भी हद होती है। हम समर्थन भी दें और जूते भी खायें ये कैसे हो सकता है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …