Breaking News
Home / देश / सेना में कटौती क्यों कैबिनेट के वेतन-भत्ते घटाएं – शत्रुघ्न सिन्हा
shatrughan sinha

सेना में कटौती क्यों कैबिनेट के वेतन-भत्ते घटाएं – शत्रुघ्न सिन्हा

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। बिहारी बाबू ने इस बार सेना में जवानों की कमी और तेल-गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर निशाना साधा है। सवाल उठाया है कि आखिर इन सब हालात में सरकार अपने कैबिनेट के वेतन और भत्ते के आकार में कमी क्यों नहीं करतीं। पटना साहिब सीट से लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अक्सर बीजेपी की केंद्र सरकार को सोशल मीडिया के जरिए खरी-खरी सुनाते रहते हैं।

इस पर शॉटगन ने सरकार पर व्यंग्य कसते हुए कहा-तेल की कीमतों के बढ़ने के इस दौर में सिलिंडर आठ सौ रुपये हो चुका है। इस योग्य सरकार के सत्ता में आने के बाद यह दोगुनी कीमत है। डॉलर भी शतक लगाने की ओर है. अब राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता…यह निराशाजनक है। आखिर क्यों नहीं सरकार अपने कैबिनेट के वेतन भत्ते का आकार कम करती।

फिर दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा “भारतीय सेना दुनिया में अपने पेशेवराना तेवर और समर्पण के लिए जानी जाती है। इस नाते सेना का आकार घटाने का फैसला तथ्यों और आंकड़ों पर आधारित होना चाहिए।” तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- “हमें अपनी सशस्त्र सेना पर गर्व है। जो दनिया की पांच बड़ी सेनाओं में से एक है। लागत कम करने के नाम पर सैनिकों की कटौती करने की खबरें आपत्तिजनक हैं।”

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

 

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …