Breaking News
Home / देश / क्यों की जा रही हैं बड़े उघोग घरानों की कर्ज माफी: वरुण गांधी…..
varun gandhi

क्यों की जा रही हैं बड़े उघोग घरानों की कर्ज माफी: वरुण गांधी…..

इलाहाबाद: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने इलाबाबाद हाईकोर्ट में इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा न्यायालय परिसर में आयोजित एक संगष्ठी ‘न्याय का वास्तविक अर्थ’ पर बोलते हुए कहा कि ये कहा का न्याय है जहां एक ओर हमारे देश के किसान कार्ज के बोक्ष तले दबे हुए है और आत्म हत्या करने को मजबूर है। वहीं दुसरी ओर हमारी सरकारे बड़े उघोग घरानों की कर्ज माफी किए जा रहे हैं।

सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद ने कहा कि साल 2001 से हमारी सरकारों ने करीब तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया हैं। जिसमें से दो लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज शीर्ष 30 उघोग समूहों पर बकाया था। ये कहां का न्याय हैं। गांधी ने आगे कहा की हमारे देश में जहां एक प्रतिशत से भी कम लोगों के पास देश की आधिकांश संसाधनों पर नियंत्रण हो तो उस समय न्याय की बात करना खोखली लगती हैं। वहीं आज की तारिख में भी एक तिहाई आकादी अब भी गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे हैं। तो वहीं 90 लाख से ज्यादा बच्चे मजबूरी करने को मजबूर हैं।

वरुण गांधी ने आगे कहा की मैंने तीन साल पहले लोकसभा चुनाव लडने से पहले यह संकल्प लिया था कि अपने संसदिय क्षेत्र में किसी भी किसान को आत्महत्या करने नहीं दूगां। जिसके बाद मैंने फंडिंग के जरिए 22 करोड़ से भी ज्यादा रकम जुटाई साथ ही अपने संसदीय कोष से 2 करोड़ रुपए का योगदान करके 4,000 अधिक किसानों के ऋणों को खत्म करने में योगदान दिया।

अंत में वरुण गांधी ने कहा की हमें भूलना नहीं चाहिए कि हमारे देश भारत तभी महान बनेगा जब गरीब से गरीब व्यक्ती को भी उसका हक मिलेगा। ना कि विदेश से पूंजी निवेश करने से हमारा देश महान बनेगा।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …