Breaking News
Home / देश / पूजा स्थलों पर लाउड स्पीकरों का प्रयोग क्यों : सोनू निगम
sonu

पूजा स्थलों पर लाउड स्पीकरों का प्रयोग क्यों : सोनू निगम

नयी दिल्ली। अक्सर बॉलीवुड के नामचीन कलाकार सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले पोस्ट डालकर चर्चा में आ जाते हैं। शाहरुख, आमिर, सलमान खान और रिशी कपूर अपने ऐसे ही पोस्ट डालने से चर्चा मे ंआ चुके हैं। ताजा मामला सोनू निगम से जुड़ा है। उन्होंन सोशल मीडिया पर डाले एक पोस्ट में मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारों पर लगने वाले लाउड स्पीकरों के प्रयोग पर सवाल उठाये हैं। उनके इस पोस्ट पर उनको ट्रोल किया जा रहा है। कुछ लोग उनकी निंदा कर रहे हैं तो कुछ लोगों ने उनकी इस बात का समर्थन किया है।

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि नमाज की अजान सुन कर सुबह उनकी नींद ब बेवक्त टूट जाती है। उन्होंने यह भी लिखा है कि भारत में धर्म की दादा गिरी नहीं होनी चाहिये। अजान को उन्होंने शोर बताया है। उन्होंने साफ किया कि वो लाउडस्पीकर पर प्रवचन देने वाले गुरुद्वारों, मस्जिदों, मंदिरां और साधू संतों पर यकीन नहीं करते हैं। उन्होंने इसे धार्मिक गुंडागर्दी बताया है।

सोनू निगम ने पहले ट्वीट में लिखा है कि ईश्वर समान रूप से अपना आशीर्वाद रखते हैं। मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन मेरी नींद अजान की वजह से टूटती है। भारत मे धर्म को लेकर यह जबरदस्ती कब समाप्त होगी। मोम्मद साहब ने जब इस्लाम की स्थापना की थी तब इलेक्ट्रिसिटी की खोज नहीं हुई होगी लेकिन एडिसन की खोज के बाद ये शोर हमें क्यों सुनना पड़ रहा है। उन्होंने लिखा है कि मुझे ऐसे मंदिर और गुरुद्वारों पर विश्वास नहीं जो उनके धर्म को नहीं मानने वालों को शोर कर जगाते हैं।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

nirankari

निरंकारी संत माता सविंदर हरदेवजी महाराज आज निरंकार में लीन

दिल्ली। पूज्य माता सविंदर हरदेवजी महाराज आज निरंकार में लीन हो गयीं। उन्होंने आज सायं …