Breaking News
Home / देश / दिल्ली में 12 साल की मंदबुद्धि बच्ची के साथ रेप, व्हाट्सअप पर डाला वीडियो
gangrape

दिल्ली में 12 साल की मंदबुद्धि बच्ची के साथ रेप, व्हाट्सअप पर डाला वीडियो

नयी दिल्ली। देश में मानो रेप का दौर चालू हो गया है। जम्मू-कश्मीर और यूपी के उन्नाव में बर्बर रेप की वारदातों के बाद गुजरात के सूरत में 12 साल की बालिका के साथ बलात्कार कर उसकी नृशंस हत्या कर दी गयी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची के शरीर पर 86 गंभीर चोटें पायी हैं। यूपी के ही मुजफ्फरनगर और इटावा में बलात्कार की वारदातें सामने आयी हैं। ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली का है जिसमे एक 12 साल की मंदबुद्धि बच्ची को दो युवकों ने अपनी हवस का शिकार बनाया और वीडियो बना कर परिजनों के व्हाट्सअप पर भेज दिया। बच्ची के परिवार को रेप की जानकारी सोशल मीडिया के वीडियो से हुई। मामले की जाकारी होते ही परिजनों ने स्थानीय पुलिस को इस मामले की जानकारी देते हुए मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी दो युवको को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी हैं। आरोपी के परिजन पीड़िता के परिजनों पर मामला वापस लेने के लिये दबाव बना रहे हैं।

परिजनों को घटना का पता तब चला जब पिछले शनिवार को उन्हें वाट्सएप पर एक वीडियो मिला. बताया जा रहा है कि यह वीडियो उनकी मानसिक रूप से कमजोर 12 वर्षीय बच्ची का है। वीडियो में कथित तौर पर पड़ोसी बच्ची के साथ रेप करता दिख रहा है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

इनकी पहचान दिल्ली के रोहिणी के मंगोलपुर कलां इलाके के रहने वाले बंटी और उसके दो दोस्तों के रूप में हुई है. पुलिस का कहना है कि बंटी बच्ची को बहला-फुसलाकर पास के एक सामुदायिक भवन में सूनसान स्थान पर ले गया और रेप किया। वहीं उसके दोनों दोस्त घटना का वीडियो बनाते रहे. वाट्सएप वीडियो से रेप के घटनास्थल की पहचान कर ली गई है।पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बंटी को रेप के मामले में पॉक्सो (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंसेंज एक्ट) में गिरफ्तार किया गया है. जबकि वारदात में शामिल उसके दोस्तों की गिरफ्तारी आईटी एक्ट व आईपीसी की धाराओं  में हुई है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में कठुआ, सूरत और उन्नाव जैसी जगहों पर नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं सामने आई हैं और देशभर में इसको लेकर उबाल है.  लोग सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा की मांग रहे हैं।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

accident_onedeath

एक तरफ झण्डा रोहण दूसरी ओर मौत का मातम

नयी दिल्ली।बुधवार की सुबह सारा देश स्वतंत्रता दिवस के समारोह की तैयारी में जुटा था। …