Breaking News
Home / खेल / महज 3 मिनट में बना था विश्व रिकॉर्ड

महज 3 मिनट में बना था विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली: बीते 9 सालों में भी 2007 का वो रोमाचंक क्रिकेट मैच लोगो की जहन में बना हुआ हैं।  इस पल को यादगार बनाने वाले खिलाड़ी युवराज सिंह हालाकि इन दिनों टीम के बाहर हैं मगर 2007 का  वो मैच किसी तोहफो से कम नहीं हैं।

वो शाम थी 19 सितम्बर 2007 की, और मौका था पहला टी-20 विश्व कप जो आयोजित था दक्षिण आफ्रीका में मैच था भारत और इंग्लैड के बीच, युवराज सिंह की ताबड-तोड़ बल्लेबाजी ने इस मैच को यादगार बना दिया और साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसको तोड़ पाना शायद मुश्किल हैं। इसी शाम युवराज सिंह द्वारा बनाया गया ये रिकॉर्ड था छह गेंदो में छह छक्को का।

हालांकि मैच के शुरूआत में भारत की स्थिति अच्छी थी, लेकिन अचानक ही उन्होंने 136 के स्कोर के बाद तीन विकेट खो दिए जिसके बाद युवराज सिंह और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर उतरे। उन्नीसवें ओवर मे युवराज के पास स्ट्राइक आई, ओवर था स्टुअर्ट ब्रॉड का और कुल तीन मिनट में पूरे मैच का रुख बदल गया, युवी ने जड़े छह छक्के, उन छह छक्को को मिलाकर भारत ने 218 का एक बड़ा स्कोर बनाया।

इस मैच मे लगाए छक्को के बाद युवी कॉफी चर्चा में रहे, लेकिन आजकल चर्चा में नहीं रहते, उनकी जगह भारत के सिक्सर किंग माने जाने वाले ‘रोहित शर्मा’ ने ले रखी हैं। दरअसल यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में युवी की टीम में वापसी होती है या नहीं। हालाकि रोहित शर्मा नें छह गेंदो में छह छक्के नही मारे लेकिन फिर भी चर्चा में बने रहते हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …