Breaking News
Home / देश / योग से सराबोर हुआ विश्व, पीएम मोदी ने बारिश के बीच किया योग
youg

योग से सराबोर हुआ विश्व, पीएम मोदी ने बारिश के बीच किया योग

नई दिल्ली:  भारत के साथ पूरी दुनिया में आज योग दिवस की धूम हैं। लखनऊ से लेकर लंदन तक लोग योग मना रहे हैं। और आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी के साथ हजारों योग साधक ने बारिश के बीच योग किया। पीएम ने रमाबाई अंबेडकर मैदान में उपस्थित सारे योग प्रेमियों के साथ पूरी दुनिया में योग मना रहे लोगों को प्रणाम कहा। पीएम ने कहा की स्वस्थ मन के बाद जिवन जीने का कला योग से ही सिखने को मिलता हैं।

इसी बीच लगातार हो रही बारिश पर पीएम मोदी ने चुटकी लते हुए कहा की आज लखनऊ के लोगों ने बता दिया की बारिश के समय योग मैट का प्रेयोग कैसे किया जाता हैं। साथ ही पीएम ने कहा की योग ने पूरी दुनिया को जोड़ने का काम किया हैं और पीछले तीन सालों में योग सिखने वालों की तदात में काफी इजाफा हुआ हैं, साथ ही भारत में भी योग शिक्षा का उपक्रम बनाया गया हैं। पीएम ने कहा की योग का योगदान फिटनेश से ज्यादा वेलनेस में होता हैं।

पीएम ने आगे योग के बारे में कहा कि नमक होता तो थोड़ा सा ही, मगर पूरी शरीर की रचना में उसके महत्व को नकारा नहीं जा सकता। हमारा जिवन नमक के बिना नहीं चल सकता, जैसे जीवन में नमक का सार है, वैसे ही हम योग का भी स्थान बना सकते हैं। पीएम ने कहा की योग जीरो कॉस्ट इंश्योरेंस हैं।

Next9news

Check Also

Farooq abdullah

Jammu kashmir News: फारूक अब्दुल्ला का ममता बनर्जी के लिए बड़ा बयान 50 लाख दूंगा, काम करोगे.

फारूक अब्दुल्ला अपने बयानों को लेकर अक्सर मीडिया में सुर्खियों में बने रहते है. और …