Breaking News
Home / स्वास्थ्य / योग से होगा हर बिमारी का ईलाज

योग से होगा हर बिमारी का ईलाज

प्राचीन समय से हमारे देश मे योगा से होने वाले फायदों के बारे में बताया जाता रहा है, लेकिन योग से आपकी बिमारी भी दूर हो सकती है इसके बारे में शायद ही आपको पता होगा। योग करने से शरीर और मस्तिष्क का तनाव भी दूर हो जाता है और मन को शांति मिलती है।

योगा करने से शरीर एकदम चुस्त फुर्त हो जाता है ये तो आपने सुना होगा लेकिन योगा करने से शरीर की बिमारियां भी दूर हो सकती है। योग करने से आपका मन हमेशा काम में लगा रहेगा। खांसी, बदन दर्द, जोड़ो के दर्द से निजात पाने के लिए आप योगा कर सकते हैं।

आप खुद महसूस करेंगे की आपके शरीर से हर प्रकार की बिमारी दूर होने लगी है, योग गुरु बाबा राम देव भी लोगों को योग करने के लिए प्रेरित करते रहते है। बाबा रामदेव ने 28 मई 2016 को योगा शिविर भी लगाया था जिसमें वो योग से होने वाले फायदों के बारें में बता रहे थे, इस शिविर मे उन्होंने कई तरह के योग के बारे में बताया था।

योगा आपके जीवन में वैसे ही जरूरी हैं जैसे रोजमर्रा की जिन्दगी में खाना-पीना महत्वपूर्ण होता हैं। योगा से आपके जीवन में काफी बदलाव देखे जा सकते हैं। दिन खुशी से गुजरेंगे आप तरो-ताजा महसूस करेंगे और सबसे बड़ी बात आप सभी रोगों से दूर रहेंगे।

Next9news  

Check Also

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कम से कम देश में 50 लाख वैक्सीन रोज लगाई जाए

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. वही पिछले …