Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / सीएम बनते ही योगी ने किए पांच ऐलान, हिला मंत्रिमंडल
yogi adityanath

सीएम बनते ही योगी ने किए पांच ऐलान, हिला मंत्रिमंडल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इतिहास रचने के बाद बीते दिन योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21वें नवनियुक्त मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर प्राथमिकताओं को बताया। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नई सरकार कानून-व्ववस्था और विकास के लिए काम करेगी। इतना ही नहीं सरकार बनते ही योगी आदित्यनाथ ने पांच बड़े ऐलान भी किए गए। नए मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ के साथ 46 मंत्रियों ने भी लखनऊ के स्मृति उपवन में शपथ ली। जिसमें  22 कैबिनेट और 13 राज्य मंत्री शामिल हुए।

1. यूपी में बीजेपी सरकार ने अपने सभी मंत्रियों को 15 दिन के अंदर संपत्ति का ब्यौरा सामने लाने के लिए कहा है। इस ऐलान के साथ योगी सरकार ने इशारा कर दिया है कि यूपी में अब भ्रष्टाचार का खात्मा किया जाएगा।

2. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराने का वादा किया है। युवाओं को रोजगार देने के लिए हर संभंव प्रयास किया जाएगा।

3. बेबाक बयानबाजी और बड़बोलेपन से दूर रहने की नसीहत अपने मंत्रियों को दी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी मंत्री इस तरहा के बयानो से दूर रहें।

4. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सरकार का प्रवक्ता के तौर पर श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह को नियुक्त किया है। उल्लेखनीय है कि श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में मीडिया सेल के प्रभारी रह चुके हैं।

5. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्रामीण इलाकों पर विषेश ध्यान दिया जाएगा। खेती को उत्तर प्रदेश के विकास का आधार बनाया जाएगा। किसानो का विकास नई सरकार की प्राथमिकता होगी।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …