Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / मोदी-शाह की मौजूदगी में योगी ने ली सीएम पद की शपथ

मोदी-शाह की मौजूदगी में योगी ने ली सीएम पद की शपथ

नई दिल्ली: गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में यूपी के 21वे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। उनके साथ 46 मंत्रियों ने भी पद ग्रहण किया। मुस्लिम प्रतिनित्व के नाम पर भाजपा प्रवक्ता व पूर्व क्रिकेटर को योगी ने अपने मंत्रिमंडमल मे स्थान दिया है। राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है।

मंच पर एलके आडवाणी, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, उमा भारती और रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे। यह अटकलें लग रही है कि योगी सीएम बनने के कुछ घंटों के बाद ही अहम् फैसले ले सकते हैं। कार्यकर्ताओं में इस बात की चर्चा है कि योगी के शासन में अयोध्या में राम मंदिर जरूर बन जायेगा।

योगी के मंत्रिमंडल में जगह पाने वालों में कांग्रेस से भाजपा में आने वाली रीता बहुगुणा जोशी, बसपा से बीजेपी में शामिल हुए ब्रजेश पाठक और स्वामी प्रसाद मौर्य को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। वहीं लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। मथुरा से विधायक बने श्रीकांत शर्मा, पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान और सिद्धार्थ नाथ सिंह को भी मंत्रिमंडल में जगह मिली है। लेकिन लखनऊ सरोजिनी नगर से विधायक बनीं स्वाति सिंह और आठ बने विधायक बनने वाले सुरेश खन्ना का नाम मंत्रियों की लिस्ट में नहीं है। समर्थक दल के अपना दल और रासपा के विधायकों को भी मंत्रिमंडल मे जगह दी गयी है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …