Breaking News
Home / स्वास्थ्य / पलकें बताती हैं आपका भविष्य

पलकें बताती हैं आपका भविष्य

खुद के बारे में जानने की चाह भला किसे नहीं होती, कौन नहीं चाहता होगा कि वो खुद से ही अपने बारे में कई बातें जान ले। उसे किसी ज्योतिष या पंडित के चक्कर ना लगाने पडें। आपको ये सब बातें ख्याली पुलाव लग रही होंगी। वैसे अपने को खुद से जान लेना उतना मुश्किल भी नहीं ह जितना आप सोचते हैं। ये तो आपने कई बार सुना होगा कि आपकी आंखें बहुत कुछ बयां करती हैं, बिना बोले दिल की बात कह देती हैं, तभी तो इन्हें शायद दिल की जुबां कहा जाता है। वहीं आज आपको आंखों से जुड़ी एक ऐसी ही ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप खुद से अपना भविष्य जान पाएंगे।

चलिए देर न करते हुए बताते हैं कि कैसे आप जान सकते हैं अपनी आंखों से अपना भविष्य। आप किसी भी व्यक्ति की आंखों की पलकों को ध्यान से देखें और देखें कि वह व्यक्ति कितनी देर में पलक झपकाता है। अगर कोई व्यक्ति पांच सेकंड में पलक झपकाता है, तो समझिये वह व्यक्ति जीवन से परेशान, वैभव और समृद्धि हीन होता है। जो लोग दस सेकंड में पलकें झपकाते हैं, तो समझ जाइए कि वह दूसरों पर आश्रित रहने वाले लोगों में से होंगे और अपना काम खुद से न करके दूसरों से करवाकर ज्यादा खुशी महसूस करते होंगे।

वहीं इनके अलावा जिन व्यक्तियों की पलकें पन्द्रह सेकंड में झपकती हैं तो समझिये कि ऐसे लोग तेजी से निर्णय लेने वाले और समझदार होते हैं। इसके अलावा जिन लोगों की पलकें बीस सेकंड में झपकती हैं, तो ऐसे लोग स्थिर बुद्धि वाले और प्रभावशाली माने जाने हैं। साथ ही 20 सेकेंड या उससे अधिक समय में जो लोग पलके झपकाते हैं वो दूसरों को सम्मोहित करने की ताकत रखते हैं। तो अब आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं अपने भविष्य का।

Check Also

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कम से कम देश में 50 लाख वैक्सीन रोज लगाई जाए

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. वही पिछले …