कर्नाटका विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धारमैया ने खेला इमोशनल कार्ड कहा की …….

कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया ने चुनाव से पहले एक इमोशनल कार्ड चल दिया है. सिद्धारमैया ने ऐलान किया है कि ये चुनाव उनका आखिरी चुनाव होगा. इसके बाद वो राजनीति में सक्रिय रहेंगे, लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे.

क्या कहा कांग्रेस नेता ने

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि आने वाला चुनाव उनका आखिरी चुनाव होगा. जानकारी के अनुसार, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह सेवानिवृत्ति के बाद भी राजनीति में अपना कार्यकाल जारी रखेंगे. सिद्धारमैया ने ये बातें बीदर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा.

इमोशनल कार्ड
सिद्धारमैया की यह घोषणा एक इमोशनल कार्ड के तौर पर देखा रहा है. सिद्धारमैया कांग्रेस की ओर से सीएम पद की रेस में हैं, हालांकि उनका मुकाबला डीके शिवकुमार से है, जो इस समय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष है और राहुल गांधी के करीबी लोगों में से एक हैं.

कब होना है चुनाव
कर्नाटक विधान सभा के सभी 224 सदस्यों का चुनाव करने के लिए कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई 2023 से पहले होंगे. कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई, 2023 को समाप्त होने वाला है. पिछले विधानसभा चुनाव मई 2018 में हुए थे. चुनाव के बाद, जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस के गठबंधन ने राज्य में सरकार बनाई थी, जिसमें एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि बाद में कुछ विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में पाला बदल दिया और कांग्रेस गठबंधन की सरकार गिर गई. तब कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगाया था.