तेलंगाना में कांग्रेस शुरू करेगी नए तरीके की यात्रा,प्रदेश कार्यकर्ताओ में जोश भरने का प्रयास …..

हाथ से हाथ जोड़ो’ पदयात्रा जिसे तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख ए रेवंत रेड्डी राज्य में शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जो की पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच वांछित रुचि पैदा कर रहा है. पदयात्रा की चर्चा को पार्टी के लिए संभावित बढ़ावा देने वाला माना जा रहा है, क्योंकि विधानसभा चुनाव अभी लगभग नौ महीने दूर हैं. पार्टी को उम्मीद है कि इस पदयात्रा में सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे और एकता दिखाने के लिए एक साथ चलेंगे. पार्टी का मानना है कि उनकी भागीदारी से जनता में पार्टी की एकता और राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस और भाजपा से मुकाबला करने के उसके दृढ़ संकल्प के बारे में एक सकारात्मक संदेश जाएगा.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख ए रेवंत रेड्डी राज्य में शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जो की पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच वांछित रुचि पैदा कर रहा है. पदयात्रा की चर्चा को पार्टी के लिए संभावित बढ़ावा देने वाला माना जा रहा है, क्योंकि विधानसभा चुनाव अभी लगभग नौ महीने दूर हैं. पार्टी को उम्मीद है कि इस पदयात्रा में सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे और एकता दिखाने के लिए एक साथ चलेंगे. पार्टी का मानना है कि उनकी भागीदारी से जनता में पार्टी की एकता और राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस और भाजपा से मुकाबला करने के उसके दृढ़ संकल्प के बारे में एक सकारात्मक संदेश जाएगा.

ए रेवंत रेड्डी कर्नाटक का उदाहरण देते हुए कहते हैं कि, जहां पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार, सीएलपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक साथ काम कर रहे हैं और एक छत के नीचे बस यात्रा शुरू की है. इसे एक स्पष्ट संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि कांग्रेस के नेता एकजुट हैं और पार्टी और लोगों के बीच विश्वास पैदा कर रहे हैं कि वे आगामी विधानसभा चुनावों में सत्ता हासिल करेंगे. पार्टी कैडर भी नेताओं से एक साथ काम करने और पिछले मुद्दों पर ध्यान न देने का आग्रह कर रहे हैं, जैसे हाल ही में समिति की नियुक्तियों को लेकर विवाद.

रेवंत ने पहले घोषणा की थी कि पदयात्रा भद्राचलम से शुरू होकर पांच महीने के कार्यक्रम में होगी. हालाँकि, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सूत्रों और राज्य के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, पार्टी के आलाकमान के पास इस समय यात्रा के बारे में बहुत कम स्पष्टता है. AICC  शेड्यूल में कहा गया है कि ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ पदयात्रा 26 जनवरी से शुरू होकर केवल 60 दिनों तक चलेगी. पदयात्रा की अवधि के बारे में भ्रम की स्थिति ऐसे समय में आई है जब एआईसीसी द्वारा तेलंगाना कांग्रेस के लिए नियुक्त प्रभारी माणिकराव ठाकरे की 11 और 12 जनवरी को पार्टी नेताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से बैठक करने की योजना है. यह देखना दिलचस्प होगा कि ठाकरे नेताओं के बीच एकता लाने और पार्टी के भीतर मौजूद किसी भी मौजूदा खाई को पाटने के लिए कैसे काम करते हैं.