Home / आज का वायरल / माली में एक महिला ने एक साथ 9 बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर ने बताया..
halima

माली में एक महिला ने एक साथ 9 बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर ने बताया..

आपने अक्सर जुड़वा बच्चों के बारे में सुना होगा और देखा भी होगा लेकिन आज हम आपको पश्चिमी अफ्रीकी देश माली में होने वाली ऐसी घटना के बारे में बता रहे हैं जिसे सुनकर देश दुनिया में सभी लोग हैरान हैं. वहां हाल में एक महिला ने एक साथ 9 जुड़वा बच्चों को जन्म देकर हैरत में डाल दिया है. वहीं डॉक्टरों ने बताया कि मां और बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है.

वही आपको बता दें, 9 बच्चों को जन्म देने वाली महिला का नाम हलीमा है जो फिलहाल मोरक्को में है. शुरुआत में ही यह पता पड़ गया था कि हलीमा के गर्भ में दो या दो से अधिक ज्यादा बच्चे हैं लेकिन जब जांच कराई तो 7 बच्चों के होने का पता चला. वहीं डॉक्टरों ने इस घटना को अति दुर्लभ बताया है और बच्चों और हलीमा के स्वास्थ्य को लेकर वे चिंतित भी हैं.

वही माली के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि महिला ने माली और मरो को दोनों जगहों पर अल्ट्रासाउंड कराया था जिसमें पता चला था कि उसके घर में एक दो नहीं बल्कि पूरे 7 बच्चे पढ़ रहे हैं यह खबर सुनकर सब हैरान रह गए थे लेकिन महिला ने जब 9 बच्चों को जन्म दिया तो यह खबर पूरी दुनिया में फैल गई क्योंकि अब तक 9 बच्चे के एक साथ होने का संभवत यह पहला मामला है.

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि हाल ही माने सिजेरियन सेक्शन के द्वारा पांच लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया है. वहीं दूसरी तरफ माली के स्वास्थ्य मंत्री फंटा सेबी ने बताया कि मां और बच्चे अब तक स्वस्थ है.

Check Also

150819175134_assam_floods_august_2015_624x351_dilipsharma

नेपाल में भारी बारिश के बाद बाढ़ 7 मारे

नेपाल में मूसलाधार बारिश के बाद आई बाढ़ से कम से कम सात लोगों की …