Breaking News
Home / देश / बड़ी खबर: मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में लगा लॉकडाउन
Madhya Pradesh Lockdown

बड़ी खबर: मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में लगा लॉकडाउन

अभिनव शाल्य

देश में कोरोना के केस में लगातार तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है. कोरोना के केस खतरनाक स्तर तक पहुंच गए है. जिसे लेकर सभी राज्य की सरकारें लगातार कदम उठा रही है कई राज्यों में कोरोना से बचने के लिए नाइट कर्फ्यू तक का सहारा लिया गया है तो कहीं जिम, सिनेमाघरों रेस्टोरेंट आदि तक को बंद कर दिया गया है.

जिसे लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने आज बड़ा फैसला किया है मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार को शाम 6:00 बजे से शनिवार रविवार सोमवार की सुबह 6:00 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया है. इसके साथ-साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं उसे भी बंद किया जाएगा मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है.

वही आपको बता दें पिछले वर्ष केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाया था जिसकी वजह से देश को बड़ी आर्थिक क्षति पहुंची थी लेकिन इस बार कमान सभी राज्यों के हाथ में है और राज्य सरकारी फैसला करेंगे कि लॉकडाउन लगाना है या नहीं, अपनी अपनी स्थिति को देखते हुए राज्यों में सरकारें अलग-अलग फैसला ले रही है.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिसकी वजह से अब रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा इस दौरान किसी को भी बाहर निकलने की आजादी नहीं होगी.

आपको बता दें, मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4000 से अधिक मामले सामने आए है. और दुर्भाग्यवश 13 लोगों को महामारी के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है.

Check Also

bengl violence

Violence In Bengal : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दी बंगाल सरकार को चेतावनी

विधानसभा चुनाव 2021 के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही …