Breaking News
Home / देश / केंद्र सरकार का बड़ा फैसला रद्द की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं और 12वीं की स्थगित
CBSE

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला रद्द की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं और 12वीं की स्थगित

अभिनव शाल्य

केंद्र सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं पर बड़ा फैसला लेते हुए. परीक्षा देने जा रहे छात्रों और उनके अभिभावकों को बड़ी राहत दी है. देश में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है. वहीं केंद्र सरकार ने इस मामले में आगे कहा है कि कक्षा दसवीं के नतीजे बोर्ड द्वारा तैयार किए गए मापदंडों के आधार पर तैयार किए जाएंगे 12वीं की कक्षा की परीक्षाएं भी बाद में होंगी,

आपको बता दें शिक्षा मंत्रालय की तरफ से कहा गया फिलहाल 12वीं की कक्षा की बोर्ड परीक्षा है स्थगित कर दी गई हैं बोर्ड इस पर आगे फैसला 1 जून को लेगा.

आपको बता दें, बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होनी थी स्थगित कर दिया गया है. फिलहाल देश में कोरोना की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है.

पिछले 24 घंटे की आंकड़ों की बात करें तो देश में 185000 से ज्यादा कोरोना वायरस के के सामने आ चुके हैं वहीं महाराष्ट्र की स्थिति सबसे गंभीर है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कुरौना कर्फ्यू लगा दिया गया है जिसके अंदर मुंबई को 1 मई तक पूर्णता बंद कर दिया गया है इसमें केवल जरूरी सामान और सेवाओं देने वाले लोगों को ही छूट दी जाएगी

Check Also

सामूहिक रोजा इफ्तार करने पर बिजनौर के सपा विधायक पर हुआ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में सामूहिक तौर पर रोजा इफ्तार करने पर सपा विधायक …