Breaking News
Home / विदेश / भारत की दरियादिली : बॉर्डर पार करके आए पाकिस्तानी बच्चें को चॉकलेट देकर वापस भेजा
soliders

भारत की दरियादिली : बॉर्डर पार करके आए पाकिस्तानी बच्चें को चॉकलेट देकर वापस भेजा

अभिनव शाल्य

बॉर्डर पर भारतीय जवानों की दरियादिली का एक मामला सामने आया है जहां पर बॉर्डर पार कर कर आए एक पाकिस्तानी बच्चे को भारत के सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने चॉकलेट देकर चंद घंटों में वापस भेजा दिया.

ये भी पढ़ें

असम चुनाव में बड़ी गड़बड़ी चुनाव आयोग ने बीजेपी के साथ मिलाया हाथ, प्रियंका ने उठाए सवाल

बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल अनिल गर्ग ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि कल शाम यानी गुरुवार को लगभग शाम को 5:20 पर 8 वर्षीय बच्चे अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर गया था. जिसके बाद बीएसएफ की 83 बटालियन ने बॉर्डर के पिलर नंबर 888/2 – S के पास देखा. बीएसएफ के जवानों को देखते ही बच्चा रोने लगा बच्चे की पहचान पाकिस्तान के नगर पारकर में रहने वाले जमीन खान के बेटे करीम के रूप में हुई है.

पूरा मामला समझते ही जवानों ने अपने आला अधिकारियों को सूचित किया जिसके बाद तुरंत बॉर्डर पर एक फ्लैग मीटिंग बुलाई गई. और उन्हें जानकारी दी गई कि एक बच्चे ने बॉर्डर को पार किया है और 7:15 पर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स को बच्चे को सौप दिया.

वही आपको बता दें भारत में एक तरफ इस तरह के मामले में दरियादिली दिखाई है लेकिन पाकिस्तान का रवैया कभी भी ठीक नहीं रहा है कुछ समय पहले एक 19 वर्षीय राजस्थानी लड़का हेमाराम मेघवाल 4 नवंबर को अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर गया था लेकिन पाकिस्तान ने अब तक उसे भारत को नहीं सौंपा है.

Check Also

kim jong un

चीन से घटिया मेडिकल सामान खरीदने पर किंग जोंग उन ने दी बड़े अधिकारी को मौत

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने तानाशाही रवैया और अपने सनकी व्यवहार के …