Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, भाजपा को लगा झटका
4.1

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, भाजपा को लगा झटका

राजस्थान में आज 3 विधानसभा उपचुनावों के नतीजे आ रहे हैं जिसमें कांग्रेस के हाथ बड़ी कामयाबी लगती नजर आ रहे हैं राजस्थान में तीन सीटों पर उपचुनाव हुए थे. जिनमें उदयपुर के पास राजसमंद, सुजानगढ़ और सहाड़ा सीट पर विधानसभा उपचुनाव लड़ा जा रहा है. अभी तक की बात करें तो रुझानों के हिसाब से राजसमंद सीट पर भाजपा की उम्मीदवार दीप्ति महेश्वरी की जीत तय लग रही है जबकि सुजानगढ़ सीट पर भाजपा को बड़ा झटका मिला है क्योंकि भाजपा वहां पर तीसरे स्थान पर खिसक गई है जबकि कांग्रेस इस वक्त पहले स्थान पर चल रही है और बात करें तो और तीसरी और अंतिम विधानसभा सीट की सहाड़ा सीट पर कांग्रेस एकतरफा जीत की तरफ आगे बढ़ रही है.

राजसमंद की बात करें तो यहां से 24 राउंड की काउंटिंग के बाद भाजपा के उम्मीदवार दीप्ति महेश्वरी 5122 वोट से आगे चल रहे हैं उनकी जीत इस वजह से तय मानी जा रही है क्योंकि अब बेहद कम राउंड की काउंटिंग रह गई है जिसमें काफी कम वोट है जिस वजह से उनकी जीत तय मानी जा रही है.

सहाड़ा सीट पर कांग्रेस आगे

वहीं 14 राउंड की काउंटिंग के बाद सहाड़ा सीट पर कांग्रेस आनी निकलती हुई दिखाई दे रही है यहां पर बात करें तो कांग्रेस की गायत्री देवी को 41536 वोट मिले हैं जबकि भाजपा के डॉ रतन लाल जाट को 21551 वोट मिले हैं जिससे यहां पर भी कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है.

सुजानगढ़ सीट पर भाजपा को झटका

वही सुजानगढ़ सीट की बात करें तो कांग्रेस को बारे में राउंड की वोटिंग के बाद लगभग 30113 वोट मिले हैं जबकि दूसरे नंबर पर हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी है जिसे 16000 से कुछ अधिक वोट मिले हैं जबकि तीसरे नंबर पर 15000 वोटों के साथ भाजपा है.

वही आपको बता दें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी प्रत्याशियों से अपील करते हुए कहा है कि जीत किसी भी की भी हो, हमें जश्न नहीं बनाना है.

Check Also

bengl violence

Violence In Bengal : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दी बंगाल सरकार को चेतावनी

विधानसभा चुनाव 2021 के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही …