Breaking News
Home / देश / Corona News: कोरोना वायरस ने ली उत्तर प्रदेश के एक और विधायक की जान
dal

Corona News: कोरोना वायरस ने ली उत्तर प्रदेश के एक और विधायक की जान

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उत्तर प्रदेश के एक और विधायक के मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार रायबरेली के सलोन से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी की आज शुक्रवार को लखनऊ के अपोलो अस्पताल में मृत्यु हो गई. पिछले हफ्ते दल बहादुर कोरी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं आया. वही आपको बता दें उनकी दुखद मृत्यु की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है.

वही कोरोना वायरस अब तक उत्तर प्रदेश के दर्जनभर विधायकों को अपना शिकार बना चुका है जब की बात करें तो पिछले हफ्ते में दल बहादुर कोरी को मिलाकर कुल 4 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मृत्यु हुई है इसमें रमेश चंद्र दिवाकर, सुरेश श्रीवास्तव, केसर सिंह जैसे विधायकों के नाम शामिल है.

वही आपको बता दें उत्तर प्रदेश में हाल-फिलहाल पंचायत चुनाव हुए थे इन पंचायत चुनावों में करुणा के चलते करीब 700 शिक्षकों की कोरोना की वजह से मृत्यु हो चुकी है.

अब इन सीटों चुनाव होना मुश्किल

फिलहाल उत्तर प्रदेश की 17 मी विधानसभा में कुल 4 सीटें देखते हैं इन पर इस बार चुनाव कराना मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि फिलहाल उत्तर प्रदेश में कोरोना अपना प्रचंड रूप अख्तियार किए हुए है. ऐसे में चुनाव आयोग कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहेगा. वही 18 भी विधानसभा के चुनाव होने में मात्र 9 महीने का समय बचा है. ऐसे में हो सकता है अब इन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव ना हो.

वही उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो कोरोना संक्रमण उत्तर प्रदेश में तीर गति हासिल किए हुए हैं प्रदेश में पिछले 24 घंटे की बात करें तो कुल 26662 से अधिक मामले सामने आए हैं पर अच्छी बात यह है कि प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 28900 से अधिक है. जबकि बीते 24 घंटे में इस बीमारी के कारण लगभग 195 लोग अपनी जान गवा चुके

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …