Breaking News
Home / देश / Coronavirus: देश में फिर से पांव पसारता कोरोना, इन राज्यों में लग गया लॉकडाउन
CoronaVirus

Coronavirus: देश में फिर से पांव पसारता कोरोना, इन राज्यों में लग गया लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर तेज वर्द्धी देखने को मिली है. यदि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों के आंकड़ों की बात करें तो पूरे देश से लगभग 24,845 कोरोना के केस सामने आए हैं. जबकि 19972 मरीज कोरोना के मरीज ठीक हुए है. जबकि 140 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है.

चिंता पैदा करने वाले हैं नए आंकड़े

कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले देश की आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र और केरल से आ रहे हैं. देश में आने वाले कुल मामलों का लगभग 70 फीसदी है. महाराष्ट्र में कोरोना के 15817 नए मामले सामने आए. जो कि केरल में 1780 नए मामले सामने आए. महाराष्ट्र में एक्टिव केस 1,10,000 तक हो चुके हैं.

इन जगहों पर लग चुका है लॉकडाउन

महाराष्ट्र राज्य में नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्णता लॉकडाउन लगा दिया गया है. जबकि महाराष्ट्र के परभणी में सप्ताह के अंत में लॉकडाउन लगाया गया है.

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का यह बयान सामने आया है कि आने वाले समय में महाराष्ट्र के नासिक में भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है जबकि फिलहाल पुणे को इससे छूट दी गई है.

मध्यप्रदेश

देश के साथ-साथ देश के दिल मध्य प्रदेश में अभी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. जिसके चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है

पंजाब

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों का असर पंजाब में भी देखने को मिल रहा है. मामलों को बढ़ता हुआ देख फिर से एक बार स्कूलों को बंद कर दिया गया है यह आदेश पंजाब में 13 मार्च से लागू हो गया जबकि पंजाब के लुधियाना पटियाला महोली फतेहगढ़ साहिब में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है जिसकी समय सीमा रात 11:00 बजे से सुबह के 5:00 बजे तक है.

Check Also

PMModi

पीएम मोदी ने बढ़ाया भारतीय हॉकी टीम का हौसला फोन पर की बात

सेमीफाइनल में महिला हॉकी टीम की हार से तमाम देशवासियों की उम्मीदों पर पानी फिर …