Breaking News
Home / देश / Election Results 2021: रुझानों में देख रही दीदी की हैट्रिक की झलक
mamta modi rahul

Election Results 2021: रुझानों में देख रही दीदी की हैट्रिक की झलक

आज पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित राज्य पांडिचेरी के नतीजे आ रहे हैं. नतीजों से पहले इन सभी राज्यों के रुझान आ रहे है.

वही टीवी चैनलों ने अपने रुझानों में पश्चिम बंगाल के अंदर टीएमसी को बहुमत दे दिया है जबकि जबकि भाजपा की बात करें तो भाजपा 100 सीटों से भी नीचे पर चल रही है बरहाल यह देखना होगा कि तृणमूल कांग्रेस के रुझान नतीजों में बदल पाते हैं या नहीं या फिर भाजपा सरकार बना पाती है या नहीं वही बात की जाए असम में असम में भाजपा ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है जबकि कांग्रेस 50 सीट के साथ बीजेपी से लगभग 20 सीट पीछे चल रही है वहीं केरल की बात करें तो लेफ्ट 80 सीटों के साथ सरकार बनाती दिख रही है वहीं तमिलनाडु में कांटे का मुकाबला चल रहा है.

चुनाव आयोग के रुझानों की बात करें तो तृणमूल कांग्रेस 137 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा 70 सीटों पर पानी चल रही है जबकि कांग्रेस का गठबंधन केवल 5 सीटों पर आगे चल रहा है.

नंदीग्राम में ममता पीछे

नंदीग्राम जो बंगाल चुनाव में सबसे हॉट सीट मानी जा रही थी वहां पर ममता बनर्जी को बड़ा झटका लग सकता है अभी तक की तीन चरणों के नतीजों में ममता बनर्जी के समकक्ष यानी भाजपा से प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी लगातार ममता बनर्जी से तीन चरणों में आगे चल रहे हैं यही नहीं ममता बनर्जी से सुबेंदु अधिकारी ने एक बड़ी लीड बना रखी है.

हालांकि अभी यह रुझान है. अभी इन्हें नतीजों में बदलने में काफी समय लगेगा.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …