Breaking News
Home / देश / डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कम से कम देश में 50 लाख वैक्सीन रोज लगाई जाए
Randeep Guleria

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कम से कम देश में 50 लाख वैक्सीन रोज लगाई जाए

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. वही पिछले 24 घंटे की बात करें तो कोरोना कि देश में नए मामले 35,000 के आंकड़े को भी पार कर गए. कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर एक्सपर्ट लगातार चिंता जता रहे हैं.

वही एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने एक निजी न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि ज्यादा जोखिम वाले लोगों को तुरंत वैक्सीन देने से मौत के आंकड़ों में कमी आएगी उन्होंने कहा कि हमें अब कम से कम 1 दिन में 50 लाख से ज्यादा वैक्सीन लोगों को देने की जरूरत है.

वहीं उन्होंने आगे यह भी कहा कि वैक्सीनेशन की जागरूकता को लेकर ग्रामीण गांव का में अध्ययन चलाना चाहिए इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोगों को हॉस्पिटल तक लाने के लिए परिवहन आदि की व्यवस्था भी होनी चाहिए.

एम्स निर्देशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि स्थिति हाल फिलाल बेकाबू नहीं हुई है यदि पिछले साल के सबक से सीखे तो कोरोना के नियमों की सख्ती से पालन के साथ और यदि मरीजों की टेस्टिंग और आइसोलेशन अच्छे से किया जाए तो हम कोरोना काबू पा सकते हैं.

वहीं उन्होंने astrazeneca कोरोना वैक्सीन पर उठाए सवाल पर कहा भारत में वैक्सीन की तीन करोड़ से ज्यादा डोज लग चुकी है. जिसमें भारत बायोटेक द्वारा दी जा रही वैक्सीन भी शामिल है लेकिन भारत में खून का थक्का जमने का एक भी मामला सामने नहीं आया है जबकि यूरोप में इस वैक्सीन की 7 करोड से ज्यादा वैक्सीन दी जा चुकी है.

Check Also

bengl violence

Violence In Bengal : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दी बंगाल सरकार को चेतावनी

विधानसभा चुनाव 2021 के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही …