Breaking News
Home / देश / पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का करीबी को मिला हिंसा भड़काने के लिए चुनाव आयोग का नोटिस
firhad-hakim-twitter

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का करीबी को मिला हिंसा भड़काने के लिए चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, बंगाल के शहरी विकास मंत्री और ममता बनर्जी के करीबी फिरहाद हकीम को चुनाव आयोग में चुनाव के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में कल देर रात नोटिस भेजा है. चुनाव आयोग की यह कार्यवाही भाजपा की शिकायत के बाद की गई है जिसमें भाजपा ने केंद्रीय बल के खिलाफ बंगाल के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम पर भड़काऊ टिप्पणी देने का आरोप लगाया था. वहीं चुनाव आयोग ने नोटिस में कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने लोगों से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने को कहा था. जिसका जवाब उन्हें 24 घंटे के दौरान देना है.

वही आपको बता दें, भाजपा ने फिरहाद हकीम पर बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देना की टिप्पणी करने का आरोप लगाया भाजपा ने आरोप लगाया है कि फिरहाद हकीम अपना धर्म दिखा कर ध्रुवीकरण की कोशिश कर रहे हैं इसी भावना के तहत उन्होंने मिनी पाकिस्तान का बयान दिया है.

फिरहाद हकीम ने भाजपा की इस दादी की आलोचना करते हुए कहा कि बोराज को मिनी पाकिस्तान बना देंगे ऐसा उन्होंने नहीं कहां है बे पक्के राष्ट्रवादी हैं राजनीति के ध्रुवीकरण की कोशिश भारतीय संविधान की भावना के विपरीत है.

आपको बता दें कि ध्रुवीकरण की कोशिश ममता बनर्जी के द्वारा पश्चिम बंगाल चुनाव में लगातार की जाती रही है. पिछले दिनों उन्होंने बंगाल में सभी मुसलमान एक हो जाओ जैसी टिप्पणियां भी की थी.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …