Breaking News
Home / देश / चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, जीतने पर अब कोई भी प्रत्याशी नहीं निकाल पाएगा जुलूस
election-commision

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, जीतने पर अब कोई भी प्रत्याशी नहीं निकाल पाएगा जुलूस

कोरोना के बढ़ते मामलों के भी चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. चुनाव आयोग में पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित राज्य पांडिचेरी में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ा ऐलान किया. चुनाव आयोग ने कहा कि 2 मई को इन सभी राज्यों के नतीजों घोषित किए जाएंगे. मतगणना के दिन नतीजों के बाद किसी तरह का वे जुलूस या जश्न मनाने पर पूरी तरीके से प्रतिबंध होगा नतीजों के बाद प्रत्याशी केवल दो लोगों के साथ रिटर्निंग ऑफिसर से जीत का सर्टिफिकेट लेने जा सकता है.

वही आपको बता दें कुछ दिन पहले मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग की आलोचना की थी और उसे एक गैर जिम्मेदार संस्थान बता दिया था जिसके बाद आज मद्रास हाई कोर्ट की आलोचना का जवाब देते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि पहले बिहार और फिर 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव कराने के दौरान कोरोना से बचाव को सुनिश्चित करने के लिए आपदा प्रबंधन कानून धारा क्रियान्वयन सुनिश्चित करना राज्य आपदा प्राधिकरण की जिम्मेदारी है, लेकिन चुनाव आयोग ने संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए बंगाल में चुनाव प्रचार मुहिम पर प्रतिबंध लगाने के लिए अपने संवैधानिक अधिकारों का उपयोग किया.

वही आपको बता दें कुछ दिन पहले मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को गैर जिम्मेदार संस्था बताते हुए उस पर लोगों की हत्या का मुकदमा चलाने की बात कही थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने अपने पक्ष में दलील दी है और 2 मई के नतीजों के दिन नए नियमों को लागू किया

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …