Breaking News
Home / देश / गैंगस्टर छोटा राजन की कोरोना से मौत, पिछले महीने अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गया था.
chota-rajan_1459104822

गैंगस्टर छोटा राजन की कोरोना से मौत, पिछले महीने अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गया था.

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर छोटा राजन की कोरोना से मौत हो गई है. आपको बता दें पिछले महीने अप्रैल में गैंगस्टर छोटा राजन कोरोना संक्रमित हो गया था. जिसके बाद उसका इलाज जेल के अस्पताल में ही किया जाने लगा लेकिन 25 अप्रैल के बाद स्थिति बिगड़ने के साथ उसे दिल्ली के एम्स में शिफ्ट कर दिया गया. जिसके बाद उसका इलाज दिल्ली के एम्स में चला जहां पर आज उसकी मौत हो गई.

27 साल रहा फरार

छोटा राजन का जन्म मुंबई के चेंबूर इलाके में तिलक नगर एक बस्ती में हुआ था. स्कूल में पढ़ाई छोड़ने के बाद छोटा राजन ने मुंबई में फिल्मों की टिकट ब्लैक करने का धंधा शुरू किया जिसके बाद में जुर्म की दुनिया में आता चला गया. बाद में उसने मुंबई में नायर गैंग को ज्वाइन किया. जहां पर उसकी मुलाकात नायर गैंग के सरगना बड़े राजन से हो गई धीरे-धीरे राजेंद्र सदाशिव निखलजे को छोटा राजन के नाम से जाना जाने लगा.

जिसके बाद धीरे-धीरे छोटा राजन की पहचान दाऊद इब्राहिम से हुई जिसके बाद दोनों ने मुंबई में वसूली, हत्या आदि का बड़ा नेटवर्क बिछाया. इसके बाद वर्ष 1988 में छोटा राजन दुबई चला गया.

1993 में हुई दुश्मनी

1993 में बाबरी कांड और मुंबई बम ब्लास्ट के बाद छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम में दुश्मनी हो गई. और दोनों ने अपनी राह को अलग कर लिया.

जिसके बाद 27 साल फरार रहने के बाद छोटा राजन को 2015 में इंडोनेशिया से पकड़ा गया था और वह तिहाड़ जेल में बंद था. छोटा राजन के ऊपर भारत में 65 से ज्यादा मामले दर्ज हैं जिनमें वसूली मारपीट हत्या और रैकेट चलाने जैसे मामले शामिल है.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …