Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / Violence In Bengal : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दी बंगाल सरकार को चेतावनी
bengl violence

Violence In Bengal : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दी बंगाल सरकार को चेतावनी

विधानसभा चुनाव 2021 के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है. बड़े पैमाने पर बंगाल में हिंसा हो रही है जिस वजह से कल राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी शपथ के वक्त ममता बनर्जी से अपील की थी कि वह चुनाव के नतीजे के बाद हिंसा करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही करेंगे लेकिन अब गृह मंत्रालय सीधे एक्शन की स्थिति में आ गया है. गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में एक 4 सदस्य टीम भेजी है जिसकी अगुवाई मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव कर रहे हैं. वहीं बुधवार को मंत्रालय ने कहा था कि पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से इन हिंसा के मामलों में रिपोर्ट सौंपने और बिना समय गवाएं इसे रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए.

वहीं दूसरी तरफ ममता सरकार को गृह मंत्रालय की तरफ से चेतावनी दी गई है यदि राज्य सरकार इसे रोकने में असफल रही तो गंभीर फैसला लेना पड़ेगा. वहीं भाजपा यह दावा कर रही है कि चुनाव के बाद हुई हिंसा में कम से कम उसके 14 कार्यकर्ताओं की मृत्यु हुई है जबकि महिलाओं के साथ भी रेप करने की कोशिश की गई है.

वहीं पश्चिम बंगाल में हिंसा के ऊपर बंगाल के सचिव के द्वारा रिपोर्ट न सौंपने पर गृह मंत्रालय उनसे खफा है राज्य सरकार को उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में दूसरा पत्र जारी किया है और कहा है कि तुरंत यथाशीघ्र रिपोर्ट सौंपे अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …